X close
X close
Indibet

'अगर कार्तिक को वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिली, तो मुझे काफी हैरानी होगी'

दिनेश कार्तिक को टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में जगह मिलेगी या नहीं, इसे लेकर रिकी पोंटिंग ने जवाब दिया है।

By Shubham Yadav June 10, 2022 • 18:26 PM

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने भारतीय टीम के अनुभवी विकेटकीपर दिनेश कार्तिक की जमकर तारीफ करते हुए उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप के लिए शामिल किए जाने की भी बात कही है। आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन के बाद कार्तिक ने राष्ट्रीय टीम में भी वापसी की है और वो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही टी-20 सीरीज में भारतीय टी20 टीम का हिस्सा हैं।

आईपीएल 2022 से पहले कार्तिक के बारे में कोई बात भी नहीं कर रहा था लेकिन हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल 2022 में अपनी फिनिशिंग की काबिलियत से उन्होंने बड़े-बड़े दिग्गजों को अपना दीवाना बना लिया। आरसीबी के लिए कार्तिक ने आईपीएल 2022 में 183 के शानदार स्ट्राइक रेट के साथ 330 रन बनाए और आरसीबी को प्लेऑफ में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। यही कारण है कि रिकी पोंटिंग भी उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए मैच फिनिश करते हुए देखना चाहते हैं।

Trending


पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू पर ईसा गुहा के साथ बातचीत में कहा, "मेरी टीम में दिनेश कार्तिक होगा और मैं उसे उस पांच या छह नंबर पर रखूंगा। जिस तरह से उन्होंने इस साल आरसीबी के लिए मैच खत्म किए, उससे वो अपने खेल को दूसरे स्तर पर ले गए। जब आप आईपीएल को देखते हैं, तो आप चाहते हैं कि आपके बेहतर खिलाड़ी सीजन के दौरान दो या तीन, शायद चार मैच जितवा सकें। अगर वो ऐसा कर सकते हैं, तो शायद खिलाड़ी ने अपना काम अच्छे से किया है।"

आगे बोलते हुए पोंटिंग ने कहा, “लेकिन दिनेश शायद इस साल आरसीबी के अन्य खिलाड़ियों की तुलना में बहुत सारे मैचों में अपना प्रभाव छोड़ने में सफल रहे। मैक्सी (ग्लेन मैक्सवेल) ने टूर्नामेंट की शुरुआत अच्छी की लेकिन डीके एक अलग खिलाड़ी थे। और फाफ भी मुझे लगता है, जिसने आरसीबी को आगे बढ़ाने का काम किया। मुझे आश्चर्य होगा अगर दिनेश कार्तिक उनके (भारत) लाइन-अप में कहीं नहीं होंगे।"

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now