X close
X close
Indibet

ऋषभ पंत ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया अनचाहा रिकॉर्ड, युवराज सिंह के बाद भारत के लिए किया ऐसा

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
January 17, 2021 • 09:16 AM View: 1847

भारत के विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के तीसरे दिन 29 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 23 रनों की तेजतर्रार पारी खेली। जोश हेजलवुड शॉर्ट गेंद पर रन चुराने के चक्कर में पंत गली में कैमरून ग्रीन को कैच दे बैठे। 

अपनी इस पारी के दौरान पंत ने एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। वह टेस्ट क्रिकेट में अपने 1000 रन पूरा करने से सिर्फ 1 रन से चूक गए। इसके साथ ही वह टेस्ट में 999 टेस्ट रन पर आउट होने वाले भारत के दूसरे खिलाड़ीस बन गए हैं। 

Trending


इससे पहले भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ही 999 टेस्ट रन पर आउट हुए थे। इन दोनों के अलावा वॉरेन बर्ड्सले, डेविड शेपर्ड,मार्क बर्गेस,आसिफ इकबाल,रंजन मदुगले, जॉन डायसन, डीन जोन्स, ज्योफ मार्शमर्व ह्यूजेस, मुथैया मुरलीधरन, माइकल स्लेटर, मैथ्यू सिनक्लेयर, ग्रीम स्मिथ ने टेस्ट क्रिकेट में यह अनचाहा कारनामा किया है। 

सिडनी टेस्ट में 97 रनों की शानदार पारी खेलने वाले पंत इस मुकाबले में भी शानदार दिख रहे थे। लेकिन रन चुराने के चक्कर में वह अपना विकेट गंवा बैठे। इस सीरीज में भारत के लिए रन बनाने के मामले में वह कप्तान अंजिक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा के बाद तीसरे नंबर पर हैं। 
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now