Advertisement
Advertisement
Advertisement

'स्टेडियम में शोर और स्क्रीन पर टाइमर...' मिचेल मार्श के कहने पर भी इस वजह से समय पर DRS नहीं ले पाए ऋषभ पंत

सुनील नारायण दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सिर्फ 24 रन पर आउट हो सकते थे, लेकिन ऋषभ पंत ने DRS नहीं लिया और फिर नारायण ने तूफानी अंदाज में 85 रन ठोक दिये।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat April 04, 2024 • 12:19 PM
'स्टेडियम में शोर और स्क्रीन पर टाइमर...' मिचेल मार्श के कहने पर भी इस वजह से समय पर DRS नहीं ले पाए
'स्टेडियम में शोर और स्क्रीन पर टाइमर...' मिचेल मार्श के कहने पर भी इस वजह से समय पर DRS नहीं ले पाए (Rishabh Pant)
Advertisement

IPL 2024 का 16वां मुकाबला बीते बुधवार (3 अप्रैल) को कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच विशाखापट्टनम में खेला गया था। इस मैच में KKR की टीम ने सुनील नारायण की तूफानी 85 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में 272 रन ठोके और कैपिटल्स को 106 रनों से हरा दिया। लेकिन क्या आपको पता है इस मुकाबले के दौरान एक घटना ऐसी भी घटी थी जब सुनील नारायण सस्ते में आउट होने वाले थे, लेकिन यहां ऋषभ पंत ने समय पर DRS नहीं मांगा और नारायण बच गए।

ऋषभ पंत ने समय पर नहीं लिया था DRS

Trending


दरअसल, ये घटना केकेआर की इनिंग के चौथे ओवर में घटी। इशांत शर्मा के ओवर की चौथी गेंद पर सुनील नारायण के बैट का किनारा लगा था जिसके बाद विकेटकीपर पंत ने गेंद को लपक लिया था।

यहां मिचेल मार्श काफी उत्साहित नज़र आए और उन्होंने कैप्टन पंत को DRS लेने की सलाह दी। दूसरी तरफ पंत का मानना था कि बल्लेबाज़ आउट नहीं है। गेंदबाज़ इशांत शर्मा की तरफ से भी मिचेल मार्श को साथ नहीं मिला। समय निकल रहा था और अंत में मिचेल मार्श ने कैप्टन पंत को DRS लेने के लिए मना ही लिया। ऋषभ ने डीआरएस लेने का इशारा किया, लेकिन अंपायर ने उनसे ये कह दिया था अब वो ये नहीं कर सकते क्योंकि DRS लेने का समय खत्म हो चुका है।

आपको बता दें कि जब ये घटना घटी तब सुनील नारायण सिर्फ 24 रन पर बैटिंग कर रहे थे। अगर वो समय पर आउट हो जाते तो हो सकता था कि दिल्ली कैपिटल्स मैच में वापसी कर लेती और ये मैच भी जीत जाती, लेकिन यहां कप्तान पंत से गलती हुई और ये मैच पूरी तरह से दिल्ली कैपिटल्स के हाथों से निकल गया।

ये भी जान लीजिए कि सिर्फ सुनील नारायण ही नहीं, इस मैच में केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर को भी विकेट के पीछे ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट होने के बाद जीवनदान मिला था, लेकिन तब भी दिल्ली की तरह से डीआरएस का इस्तेमाल नहीं हुआ था।

ऋषभ पंत ने क्यों नहीं लिया DRS

इस मुकाबले के बाद जब ऋषभ पंत से ये पूछा गया कि आखिर उन्होंने DRS का इस्तेमाल क्यों नहीं किया तो उन्होंने इसका भी जवाब दिया। पंत ने कहा, ‘स्टेडियम में बहुत शोर था। स्क्रीन पर टाइमर भी नहीं दिख रहा था। मुझे लगता है कि स्क्रीन में कुछ समस्या थी। कुछ चीजें ऐसी होती है जो आपके कंट्रोल में हनीं होती।’

केकेआर ने जीता मैच

Also Read: Live Score

इस मुकाबले में केकेआर ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी थी जिसके बाद कोलकाता की टीम ने सुनील नारायण (85) और अंगक्रिश रघुवंशी (54) की पारियों के दम पर 20 ओवर में 272 रन ठोक डाले। इसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स के लिए पंत और स्टब्स ने अर्धशतक ठोके, लेकिन इसके बावजूद दिल्ली कैपिटल्स की टीम 20 ओवर भी पूरे नहीं खेल पाई और 17.2 ओवर में 166 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।


Cricket Scorecard

Advertisement