X close
X close
Indibet

आईपीएल : संघर्ष कर रही पुणे को हैदराबाद की कठिन चुनौती

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
May 09, 2016 • 17:06 PM View: 784

विशाखापत्तनम, 9 मई (Cricketnmore): अपने पहले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में संघर्ष कर रही राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स को मंगलवार को मजबूत टीम सनराइजर्स हैदराबाद का सामना करना है। पुणे की कोशिश इस मैच में जीत हासिल कर प्ले ऑफ में जाने की उम्मीदों को बरकरार रखने की होगी। पुणे की टीम अपने 10 मैचों में से सात हार चुकी है और अंकतालिका में छठवें स्थान पर है। वहीं हैदराबाद की टीम दमदार प्रदर्शन के दम पर 12 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर बनी हुई है।

पुणे को इससे पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम से हार का सामना करना पड़ा था। बेंगलोर ने अपने कप्तान विराट कोहली की शानदार शतकीय पारी की बदौलत पुणे को सात विकेट से मात दी थी।

Trending


वहीं, हैदराबाद की टीम ने इससे पहले अपने मैच में मुंबई इंडियंस की मजबूत टीम को 85 रनों से करारी शिकस्त दी थी।

आईपीएल के सबसे सफल कप्तान माने जाने वाले महेन्द्र सिंह धौनी की पुणे टीम को खिलाड़ियो की चोटों ने कमजोर कर दिया है। उनके पास अधिक विकल्प नहीं बचे हैं। ऐसे में जादुई कप्तान के लिए अपनी टीम को प्ले ऑफ में पहुंचाना बहुत बड़ी चुनौती है।

टीम में हालांकि उस्मान ख्वाजा और जॉर्ज बेली जैसे बल्लेबाज आए हैं, लेकिन उनके आने से टीम के प्रदर्शन में किसी तरह का सुधार देखने को नहीं मिला है। टीम की बल्लेबाजी अंजिक्य रहाणे और कुछ हद तक कप्तान धौनी पर ही निर्भर है।

गेंदबाजी में टीम शुरू से ही कमजोर रही है। धौनी को कई बार समस्या में निकालने वाले रविचन्द्रन अश्विन इस सत्र में असफल साबित हुए हैं। टीम के पास ऐसा कोई गेंदबाज नहीं है जो आक्रमण की जिम्मेदारी संभाल सके।

मंगलवार को धौनी की कोशिश अपनी टीम को एक साथ लाकर प्रोत्साहित कर अच्छा प्रदर्शन करने की होगी।

हैदराबाद की टीम अंतिम चार में जगह बनाने से कुछ ही कदम दूर है। टीम के पास शिखर धवन और कप्तान डेविड वार्नर के रूप में मजबूत सलामी जोड़ी है। दोनों ही बल्लेबाज इस समय फॉर्म में हैं और लगातार टीम को अच्छी शुरुआत दे रहे हैं।

युवराज सिंह की वापसी से टीम की बल्लेबाजी को मजबूती मिली है। केन विलियम्सन और मोइजेज हेनरिक्स ने टीम के लिए बल्ले से अच्छा योगदान दिया है।

टीम के पास इस सत्र का सबसे मजबूत गेंदबाजी आक्रमण है। अनुभवी आशीष नेहरा, भुवनेश्वर कुमार और मुस्तफिजुर रहमान की तिकड़ी ने इस सत्र में हर बल्लेबाज को परेशान किया है।

मुंबई के मजबूत बल्लेबाजी क्रम को हैदराबाद के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण ने पिछले मैच में 100 रनों से पहले ही ढेर कर दिया था।

टीमें :

राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, उस्मान ख्वाजा, जॉर्ज बेली, जसकरन सिंह, रविचंद्रन अश्विन, अंकित शर्मा, एल्बी मोर्केल, इरफान पठान, ईशांत शर्मा, ईश्वर पांडे, तिसारा परेरा, सौरभ तिवारी, आर. पी. सिंह, रजत भाटिया, अंकुश बैंस, बाबा अपराजित, मुरुगन अश्विन, अशोक दिंडा, दीपक चाहर, स्कॉट बोलांड, पीटर हैंड्सकोम्ब और एडम जाम्पा।

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), आशीष रेड्डी, रिकी भुई, बिपुल शर्मा, ट्रेंट बोल्ट, बेन कटिंग, शिखर धवन, मोइजेज हेनरिक, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, भुवनेश्वर कुमार, अभिमन्यु मिथुन, इयोन मोर्गन, मुस्तफिजुर रहमान, आशीष नेहरा, नमन ओझा, विजय शंकर, करन शर्मा, बरिंदर सरन, त्रिमालसेट्टी सुमन, आदित्य तारे, केन विलियम्सन और युवराज सिंह।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS