X close
X close
Indibet

India vs South Africa: क्या स्टुअर्ट बिन्नी और राहुल शर्मा लीजेंड्स हैं?

सचिन तेंदुलकर की अगुवाई में टीम इंडिया ने रोड सेफ्टी टी20 वर्ल्ड सीरीज़ का पहला मैच 61 रनों से जीत लिया है। हरफनमौला खिलाड़ी स्टुअर्ट बिन्नी और राहुल शर्मा इस मैच के हीरो रहे।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma September 11, 2022 • 00:10 AM

India Legends vs South Africa Legends: रोड सेफ्टी टी20 वर्ल्ड सीरीज़ का पहला मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में इंडिया लीजेंड्स और साउथ अफ्रीका लीजेंड्स के बीच खेला गया। सचिन तेंदुलकर की अगुवाई में टीम इंडिया ने जोंटी रोड्स की दक्षिण अफ्रीकी टीम को 61 रनों से हरा दिया। टीम इंडिया को मिली इस जीत में हरफनमौला खिलाड़ी स्टुअर्ट बिन्नी के अलावा स्पिनर राहुल शर्मा का हाथ रहा। 

इन दोनों खिलाड़ियों के प्रदर्शन के बूते टीम इंडिया ने अफ्रीकी टीम पर जीत दर्ज की। स्टुअर्ट बिन्नी और राहुल शर्मा के इंटरनेशनल करियर पर नजर डालेंगे तो इन्हें लीजेंड कहना उचित नहीं होगा। 35 साल के राहुल शर्मा ने भारत के लिए केवल 4 वनडे और 2 टी-20 खेले हैं जिसमें उनके नाम केवल 9 इंटरनेशनल विकेट दर्ज हैं।

Trending


वहीं दूसरी तरफ इस मैच के मैन ऑफ द मैच स्टुअर्ट बिन्नी ने भारत के लिए 6 टेस्ट, 14 वनडे और 3 टी-20 मैच खेले हैं। साउथ अफ्रीका लीजेंड्स के जहां स्टुअर्ट बिन्नी ने 42 गेंदों पर 6 छक्के और 5 चौकों के दमपर नाबाद 82 रनों की पारी खेली वहीं राहुल शर्मा ने गजब की गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट झटके।

यह भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्हें टी-20 वर्ल्ड कप में सिलेक्टर से लड़कर चुन सकते हैं रोहित शर्मा

वहीं अगर मैच की बात करें तो इंडिया लीजेंड्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। स्टुअर्ट बिन्नी की पारी ने टीम इंडिया को 217/4 के विशाल स्कोर तक पहुंचाया। यूसुफ पठान ने पूरी तरह से फिनिशर की भूमिका निभाई और 15 गेंदों में 35 रनों की तूफानी पारी खेली। पठान से पहले सुरेश रैना ने 22 गेंदों में 33 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रनचेज में पूरी तरह से फ्लॉप रहे और उनकी पूरी टीम 156/9 पर सिमट गई।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now