X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

NZ के लॉकी फर्ग्यूसन ने कहा, टीम इंडिया के इस दिग्गज को गेंदबाजी करना है सबसे मुश्किल

By Saurabh Sharma Jul 30, 2020 • 18:05 PM

नई दिल्ली, 30 जुलाई| न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन ने कहा है कि भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को गेंदबाजी करना काफी चुनौतीपूर्ण है क्योंकि उनके पास लाइन और लेंथ पढ़ने की बेहतरीन क्षमता है। 

स्पोर्ट्सकीड़ा पर जब फर्ग्यूसन से पूछा गया कि किस बल्लेबाज को गेंदबाजी करना उन्हें सबसे मुश्किल लगता है, तो उन्होंने कहा, " अच्छा सवाल है, ऐसे कुछ बल्लेबाज हैं। रोहित शर्मा मुझे बहुत चुनौतीपूर्ण लगते हैं। अगर आप उन्हें जल्द आउट नहीं करते हैं, तो वो बड़ा स्कोर बना लेते हैं।"

उन्होंने कहा, "वह आपकी गेंद की लेंथ को बहुत जल्दी पिक करते हैं और उनकी यही ताकत है। वह विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं। मैं रोहित का बड़ा प्रशंसक हूं, मुझे लगता है कि वो एक असाधारण बल्लेबाज हैं।"

तेज गेंदबाज ने साथ ही भारतीय कप्तान विराट कोहली, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर को भी शानदार बल्लेबाजों की श्रेणी में रखा है।

फर्ग्यूसन ने कहा, "स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, विराट कोहली-ये भी विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं। उनके खिलाफ गेंदबाजी करना हमेशा कठिन होता है, लेकिन जब आप शीर्ष क्रम को आउट करते हैं तो अच्छा लगता है और आपको मध्यक्रम और निचले क्रम के खिलाफ गेंदबाजी करने का मौका मिलता है।"