X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

रोहित शर्मा इतिहास रचने की कगार पर,आजतक भारत का कोई बल्लेबाज नहीं कर पाया ये कारनामा

by Saurabh Sharma Aug 28, 2019 • 13:02 PM

28 अगस्त,नई दिल्ली: भारत औऱ वेस्टइंडीज के बीच 30 मार्च से जमैका के सबीना पार्क स्टेडियम में टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच खेला जाएगा। एंटीगुआ में खेले गए पहले टेस्ट में 318 रन की विशाल जीत के साथ टीम इंडिया ने इस सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई हुई है। 

लिमिटेड ओवर क्रिकेट में शानदार फॉर्म में चल रहे रोहित शर्मा को अगर इस मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है तो उनके पास एक खास रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। अगर रोहित ये मैच खेलते हैं और अपनी पारी में एक छक्का जड़ने में कामयाब होते हैं तो इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर ओपनर वह 300 छक्के पूरे कर लेंगे। हिटमैन ये कारनामा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे। 

रोहित ने अब तक टेस्ट, वनडे और टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ओपनिंग करते हुए 299 छक्के मारे हैं। भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा 371 छक्के भी रोहित के बल्ले से ही निकले हैं। 

इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर ओपनिंग बल्लेबाज 300 या उससे ज्यादा छक्के जड़ने का कारनामा अब तक सिर्फ दो ही खिलाड़ी कर पाए हैं,जिसमें वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और श्रीलंका के सनथ जयसूर्या शामिल हैं। गेल के बल्ले से अब तक 529 छक्के निकले हैं,वहीं जयसूर्या ने अपने करियर में ओपनिंग करते हुए 335 छक्के मारे हैं।