X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ब्रेट ली की भविष्यवाणी, ये 2 खिलाड़ी टीम इंडिया को जिताएंगे एशिया कप 2018

by Saurabh Sharma Sep 07, 2018 • 10:22 AM

7 सितम्बर (CRICKETNMORE)| ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने भविष्यवाणी की है कि आगामी एशिया कप में रोहित शर्मा और शिखर धवन भारतीय टीम के लिए अहम खिलाड़ी साबित होंगे। संयुक्त अरब अमीरात में 15 सितम्बर से होने वाले एशिया कप के लिए भारतीय टीम की कमान रोहित को सौंपी गई है, वहीं धवन उप-कप्तान की भूमिका निभा रहे हैं।

'स्टार स्पोर्ट्स' को दिए बयान में ली ने कहा, "मेरा मानना है कि रोहित अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने की कोशिश करेंगे क्योंकि उन्हें भारतीय टीम की कमान सौंप कर अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है। हम जानते हैं कि विराट कोहली को इस टूर्नामेंट के लिए आराम दिया गया है और इससे शिखर और रोहित को बेहतर प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिलेगी।"

ली ने बाएं हाथ के गेंदबाजों द्वारा रोहित को दबाव में लाने की बात से असहमति जताई। दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS   

भारत का सामना एशिया कप में 19 सितम्बर को चिर प्रतिद्वंद्वी टीम पाकिस्तान से होगा।

ली ने रहा, "ऐसी बातें कही जा रही हैं कि रोहित बाएं हाथ के गेंदबाजों से प्रभावित हो सकते हैं लेकिन मुझे नहीं लगता है कि ऐसा होना जरूरी है। मैं यह कह सकता हूं कि संयुक्त अरब अमीरात में उन्हें अलग कौशल का सामना करना पड़ सकता है।"

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि पाकिस्तान की टीम रोहित पर दबाव बनाने के लिए एक बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को टीम में ला सकती है, लेकिन उनका मानना है कि संयुक्त अरब अमीरात में धीमी विकेट में रोहित अपना दबदबा बना लेंगे।

ली का मानना है कि इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट टीम का हिस्सा होने के बावजूद धवन को उनकी तकनीक में कुछ बदलाव करने की जरूरत है, ताकि वह संयुक्त अरब अमीरात की पिचों पर सफलता हासिल कर सकें।