X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

RECORD: रॉस टेलर ने रचा इतिहास,टेस्ट क्रिकेट में ऐसा करने वाले न्यूजीलैंड के पहले बल्लेबाज बने

by Saurabh Sharma Mar 11, 2019 • 10:46 AM

11 मार्च,(CRICKETNMORE)। रॉस टेलर के दोहरे शतक औऱ हेनरी निकोल्स के शतक के दम पर न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ वेलिंग्टन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 432 रन का विशाल स्कोर बनाकर पारी घोषित कर दी। इसके साथ ही कीवी टीम ने पहली पारी में 221 रन की विशाल बढ़त हासिल की।

इससे पहले बांग्लादेश पहली पारी मे सिर्फ 211 रनों पर ढेर हो गई थी। 

रॉस टेलर ने 212 गेंदों में 19 चौकों औऱ 4 छक्कों की मदद से 200 रन की पारी खेलकर बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। टेलर न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा उम्र में दोहरा शतक मारने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। टेलर ने 35 साल 3 दिन की उम्र में ये कारनामा किया है। 

इससे पहले ये रिकॉर्ड ब्रैंडन मैकुलम के नाम था। मैकुलम ने नवंबर 2014 में पाकिस्तान के खिलाफ शारजहां में खेलते हुए 33 साल 63 दिन की उम्र में दोहरा शतक बनाया था। 

इसके अलावा टेलर न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा दोहरे शतक बनाने के मामले में संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। उनका ये तीसरा दोहरा शतक है और पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग ने भी तीन ही दोहरे शतक लगाए हैं। मैकुलम ने न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा 4 दोहरे शतत बनाए हैं।