X close
X close
Indibet

रोवमैन पॉवेल: एक वक्त चराता था बकरी, आज कह रहा है 117 मीटर छक्के के रिकॉर्ड को इसी IPL तोडूंगा

रोवमैन पॉवेल ने आईपीएल 2022 में गजब की बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया है। रोवमैन पॉवेल जिस तरह से सिक्स मार रहे हैं उसके चलते दिल्ली कैपिटल्स की टीम काफी मजबूत स्थिति में है।

By Prabhat Sharma May 06, 2022 • 13:01 PM View: 720

रोवमैन पॉवेल (Rovman Powell) सुर्खियों में हैं। आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के लिए खेलते हुए रोवमैन पॉवेल ने हैदराबाद के खिलाफ 35 गेंदों पर विस्फोटक 67 रनों की पारी खेली थी। इस पारी के दौरान रोवमैन पॉवेल ने 191.43 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 6 छक्के जड़े। रोवमैन पॉवेल के छक्के मारने की अद्भुत क्षमता देखकर फैंस उन्हें नई सिक्स हिटिंग मशीन कह रहे हैं।

पंजाब किंग्स के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ आईपीएल 2022 का सबसे लंबा छ्क्का (117 मीटर) जड़ा था। रोवमैन पॉवेल ने दावा किया है कि इस रिकॉर्ड को वो इसी आईपीएल में तोड़ देंगे। 

Trending


रोवमैन पॉवेल ने कहा, 'मुझे लगता है कि मैं 117 मीटर सिक्स के रिकॉर्ड को तोड़ दूंगा। मैंने कल ही मंदीप सिंह से कहा कि मैं इस आईपीएल में गेंद को 130 मीटर के आस पिस हिट करके सिक्स मारूंगा। देखते हैं चीजें कैसे जाती है।'

रोवमैन पॉवेल का जीवन महागरीबी और महासंघर्ष में बीता है। टिन की छत वाले जर्जर मकान में रहने वाले रोवमैन पॉवेल के हालात इतने खराब थे कि उन्हें जीवन बसर करने के लिए बकरी तक चरानी पड़ी है। रोवमैन पॉवेल के पिता ने कभी भी उनकी मां और बहन का साथ नहीं दिया जिसके चलते पॉवेल की मां की लाइफ काफी खराब हो गई थी। 

यह भी पढ़ें: टपकती छत और मां का संघर्ष देखकर गुजरा रोवमैन पॉवेल का बचपन

रोवमैन की मां जोन प्लमर को जब पता चला कि वह गर्भवती हैं तो उनके साथी यानी पॉवेल के पिता ने उनसे गर्भपात कराने को कहा। जोन प्लमर ने लेकिन, सारी बाधाओं को सहते हुए रोवमैन पॉवेल को जन्म दिया और आज उसी बच्चे ने अपने परिवार की गरीबी को जड़ से खत्म कर दिया।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now