X close
X close
Indibet

कप्तान डु प्लेसिस और हेजलवुड के दम पर आरसीबी ने जीता मैच, लखनऊ सुपर जायंट्स को 18 रनों से हराया

लखनऊ के खिलाफ आरसीबी ने मंगलवार को खेला गया मैच 18 रनों से जीत लिया है। इस मैच में आरसीबी के हीरो कप्तान फाफ डु प्लेसिस और तेज गेंदबाज़ जोश हेजलवुड रहे।

By Nishant Rawat April 19, 2022 • 23:45 PM View: 604

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मंगलवार (19 अप्रैल) को खेला गया मैच आरसीबी की टीम ने कप्तान फाफ डु प्लेसिस की 96 रनों की पारी और स्टार गेंदबाज़ जोश हेजलवुड के 4 विकेटों के दम पर 18 रनों से जीत लिया है।

इस मैच में आरसीबी की टीम टॉस गंवाने के बाद अच्छी शुरुआत करने में नाकाम रही थी। बैंगलोर की टीम को शुरुआत तीन झटके पावरप्ले के दौरान 44 रनों के स्कोर तक ही लग गए थे। इस बीच अनुज रावत(4), विराट कोहली(00) और ग्लेन मैक्सवेल(23) ने अपना विकेट गंवाया था। 

Trending


लखनऊ के गेंदबाज़ों ने पावरप्ले के दौरान आरसीबी के बल्लेबाज़ों को काफी दबाव में रखा, जिसका फल उन्हें प्रभुदेसाई के विकेट के तौर पर 8वें ओवर में मिला। ये युवा खिलाड़ी महज़ 10 रन ही बना सका। हालांकि, इसके बाद कप्तान फाफ और शाहबाज़ अहमद के बीच साझेदारी देखने को मिली और दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर पांचवें विकेट के लिए 70 रन जोड़े। लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने शाहबाज़ अहमद(26) को रन आउट करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया।

इस मैच में आरसीबी के अनुभवी बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक ने 13 रनों की पारी खेली। वहीं सबसे ज्यादा रन कप्तान फाफ डु प्लेसिस के बल्ले से देखने को मिले। कप्तान फाफ ने 64 बॉल पर 96 रनों की शानदार पारी खेली। लखनऊ के लिए जेसन होल्डर और दुष्मंथा चमीरा ने दो-दो और क्रुणाल पांड्या ने एक विकेट चटकया।

182 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स के सलामी बल्लेबाज़ी भी टीम को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे और क्विंटन डी कॉक महज़ 3 रनों के निजी स्कोर पर तीसरे ओवर में आउट हो गए। आरसीबी को अपनी दूसरी सफलता लखनऊ के 33 रनों के स्कोर पर पावरप्ले के दौरान ही मनीष पांडे(06) के रूप में मिली। जिसके बाद अच्छी लय में बल्लेबाज़ी कर रहे कप्तान केएल राहुल भी विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक को कैच दे बैठे। 

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

कप्तान के पवेलियन लौटने के बाद लखनऊ के विकेट लगातार ही गिरते रहे, हालांकि इसी बीच ऑस्ट्रेलियाई धाकड़ ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने 15 बॉल पर 24 रन बनाए। लेकिन जोश हेजलवुड ने उन्हें 19वें ओवर में बोल्ड करते हुए मैच अपने पाले में कर लिया। लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने कोटे के 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए और 18 रनों से मैच गंवा दिया।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now