X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स के फील्डिंग कोच दिशांत याज्ञनिक की वापसी,होटल रूम से कर रहें हैं खिलाड़ियों की मदद

By Saurabh Sharma
Sep 01, 2020 • 19:21 PM

यूएई में कोविड-19 बायो-सिक्योर बबल के बीच राजस्थान रॉयल्स के लिए एक अच्छी खबर है। टीम के फील्डिंग कोच दिशांत याज्ञनिक दुबई पहुंच गए हैं और होटल के रूम से ही खिलाड़ियों का मार्गदर्शन कर रहे हैं। टीम के यूएई रवाना होने से एक सप्ताह पहले 37 साल के याज्ञनिक कोविड-19 पॉजिटिव आए थे और उन्हें ठीक न होने तक भारत में ही रहने को कहा गया था।

कोविड-19 टेस्ट निगेटिव निकलने के बाद याज्ञनिक इस समय दुबई में क्वारंटीन हैं। उनमें कोविड-19 के कोई लक्षण नहीं थे। उन्होंने कहा कि वह शुरुआत में घबरा गए थे लेकिन बाद में वह समझ गए कि उन्हें जल्दी ठीक होने के लिए सुरक्षा उपायों का पालन करना होगा।

Also Read: IPL 2020: नवदीप सैनी ने बताया, कप्तान विराट कोहली को नेट्स में गेंदबाजी करने से क्या फायदा होता है

याज्ञनिक ने आईएएनएस से कहा, "कोविड-19 पॉजिटिव निकलने के बाद मेरी पहली प्रतिक्रिया अजीब थी.. लेकिन समय के साथ मैं समझ गया कि इस बीमारी के साथ कुछ भी अलग जैसी बात नहीं है और मुझे सिर्फ प्रोटोकॉल्स का पालन करना है जो बीसीसीआई और राजस्थान रॉयल्स ने बनाए हैं।"

उन्होंने कहा, "मैं 14 दिन क्वारंटीन रहा। 13 और 14वें दिन मेरा दोबारा टेस्ट किया गया। दोनों टेस्ट निगेटिव आए। इसके बाद मैंने दुबई रवाना होने से पहले फिटनेस टेस्ट भी क्लीयर किया।"

दुबई में भी वह इस समय क्वारंटीन हैं और मंगलवार उनके क्वारंटीन समय का चौथा दिन है।

उन्होंने कहा, "मैं दोबारा टीम का हिस्सा बनकर काफी खुश हूं। जाहिर सी बात है कि मैं टीम के साथ सफर नहीं कर पाया और शुरुआती सत्रों में हिस्सा नहीं ले पाया लेकिन ठीक है, अब मैं मैदान पर ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लेने को तैयार हूं।"

उन्होंने कहा, "मैं फील्डिंग ट्रेनिंग सेशन को लेकर सभी खिलाड़ियों, साथियों के संपर्क में हूं। पहले दिन से हम हमारे लक्ष्य के प्रति साफ थे और यह जीतना है। इसलिए जहां तक फील्डिंग की बात है तो मैंने काफी सारी फील्डिंग ड्रील्स तैयार की हैं जो मैच की तेजी और दबाव के सामन हैं।"
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।