X close
X close
Indibet

'नहीं पता वो अब चुने जाएंगे या नहीं', देश की जगह IPL को तरजीह देने वाले खिलाड़ियों को एल्गर की चेतावनी

कगिसो रबाडा, मार्को जेनसेन, एनरिक नॉर्टजे, रस्सी वैन डेर डूसन और एडेन मार्कराम जैसे बड़े खिलाड़ियों ने IPL 2022 के लिए देश से खेलना जरूरी नहीं समझा।

By Cricketnmore Team April 12, 2022 • 01:03 AM View: 3126

Dean Elgar warning South Africa players: बांग्लादेश के हाथों अपने घर पर ही वनडे सीरीज हारने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश का सूपड़ा साफ कर दिया है। साउथ अफ्रीका टीम ने दूसरा टेस्ट 332 रनों के बड़े अंतर से जीता और बांग्लादेशी टीम को करारी शिकस्त दी। गौर करने वाली बात ये है कि अफ्रीकी टीम कुछ बड़े नामों जैसे कगिसो रबाडा, मार्को जेनसेन, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, रस्सी वैन डेर डूसन और एडेन मार्कराम के बगैर इस टेस्ट सीरीज को खेलने के लिए उतरी थी।

इन खिलाड़ियों ने देश को तरजीह देने के बजाए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने का विकल्प चुना। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर ने उपरोक्त खिलाड़ियों को भारत नहीं जाने और देश के लिए खेलने के लिए कहा था। हालांकि, कोई भी खिलाड़ी रुका नहीं और सभी कैश-रिच लीग यानी आईपीएल में खेलने के लिए भारत चले गए।

Trending


कप्तान डीन एल्गर के अलावा कोच मार्क बाउचर ने भी इस बात पर जोर दिया था कि खिलाड़ियों को देश के लिए खेलना चाहिए। मार्क बाउचर ने कहा, 'वे आईपीएल में गए और अपनी जगह खाली कर दी। वहीं बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीत के बाद एल्गर ने खिलाड़ियो को चेतावनी देते हुए कहा, 'मुझे नहीं पता कि उनको फिर से चुना जाएगा या नहीं? यह मेरे हाथ में नहीं है।'

मालूम हो कि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) का बीसीसीआई के साथ एक समझौता है, जिसके तहत वह अपने खिलाड़ियों को आईपीएल के लिए उपलब्ध कराएगा ही कराएगा। वहीं अगर सीरीज की बात करें तो डीन एल्गर ने 2 टेस्ट मैचों की चार पारियों में 56.75 के औसत से 227 रन बनाए थे।

यह भी पढ़ें: सुस्त मोहम्मद शमी पर फूटा हार्दिक पांड्या का गुस्सा, लाइव मैच में दिया धर कै तौला, देखें VIDEO

35 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट खेलने पर भी बोले डीन एल्गर: अफ्रीकी कप्तान ने कहा, 'मुझे चुनौतियां पसंद हैं। यही वजह है कि मैं 35 साल की उम्र में भी अब तक टेस्ट क्रिकेट खेल रहा हूं। मेरे अच्छे साल अभी बचे हैं ऐसा मुझे लगता है। मैं वास्तव में इस वक्त क्रिकेट का आनंद ले रहा हूं। अगर मैं युवा होता तो शायद मैं इतने मजे से नहीं खेल पाता।'

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now