Advertisement
Advertisement

SA vs IND: हेड कोच राहुल द्रविड़ की साउथ अफ्रीका टूर पर क्या है राय?

SA vs IND: भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा है कि साउथ अफ्रीका टूर हमेशा से ही चुनौतीपूर्ण रहा है। साथ ही साउथ अफ्रीका टेस्ट मैच खेलने के लिए एक शानदार और मु्श्किल जगह है, लेकिन भारतीय खिलाड़ी इसके

Nishant Rawat
By Nishant Rawat December 25, 2021 • 13:18 PM
Cricket Image for SA vs IND: हेड कोच राहुल द्रविड़ की साउथ अफ्रीका टूर पर क्या राय है
Cricket Image for SA vs IND: हेड कोच राहुल द्रविड़ की साउथ अफ्रीका टूर पर क्या राय है (Image Source: Google)
Advertisement

SA vs IND: भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा है कि साउथ अफ्रीका टूर हमेशा से ही चुनौतीपूर्ण रहा है। साथ ही साउथ अफ्रीका टेस्ट मैच खेलने के लिए एक शानदार और मुश्किल जगह है, लेकिन भारतीय खिलाड़ी इसके लिए तैयार हैं। 

भारत और साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज का आगाज रविवार को सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेले जाने वाले पहले टेस्ट से होगा। भारतीय टीम के लिए साउथ अफ्रीका की परिस्थितियां हमेशा से ही मुश्किलों भरी रही है। यहीं कारण है कि भारतीय टीम ने आज तक यहां कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। ऐसे में हेड कोच राहुल द्रविड़ ने यह माना है कि साउथ अफ्रीका में टेस्ट क्रिकेट खेलना चुनौतीपूर्ण है। 

Trending


बीसीसीआई टीवी के साथ बातचीत करते हुए राहुल द्रविड ने कहा, "साउथ अफ्रीका टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए एक अच्छा देश है, साथ ही यहां टेस्ट क्रिकेट खेलना बहुत चुनौतीपूर्ण है। यहां की परिस्थितियां काफी मुश्किल होती हैं, लेकिन हम यहां खेलने के लिए काफी उत्साहित हैं।" उन्होंने आगे कहा, "मेरी कई अच्छी और बुरी यादें साउथ अफ्रीका के साथ जुड़ी हैं। मैंने अपनी पहली टेस्ट सेंचुरी यहीं बनाई थी और मेरी कप्तानी में ही हमने यहां पहला टेस्ट मैच जीता था। हम यहीं पर 2003 वर्ल्ड कप फाइनल हारे थे। राहुल द्रविड़ ने इंटरव्यू के दौरान यह भी बताया कि सभी प्लेयर्स बायो बबल में रह रहे हैं, लेकिन इस सीरीज को लेकर काफी उत्साहित हैं। 

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

बता दें कि हेड कोच राहुल द्रविड़ के लिए यह भारतीय टीम के कोच के रूप में पहला विदेशी टूर होने वाला है। भारतीय टीम को यहां तीन टेस्ट और तीन वनडे मुकाबले खेलने हैं।  पहला टेस्ट 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जाना है।    

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement