X close
X close

एसए20 लीग दक्षिण अफ्रीका में आने वाले युवा खिलाड़ियों में करेगी सुधार : जैक्स कैलिस

दक्षिण अफ्रीका के महान आलराउंडर जैक्स कैलिस का मानना है कि एसए20 लीग का पहला सीजन देश में रैंक के माध्यम से आने वाले युवा खिलाड़ियों की गुणवत्ता और कौशल में सुधार करेगी।

IANS News
By IANS News November 18, 2022 • 10:59 AM

SA20 Cricket League : दक्षिण अफ्रीका के महान आलराउंडर जैक्स कैलिस का मानना है कि एसए20 लीग का पहला सीजन देश में रैंक के माध्यम से आने वाले युवा खिलाड़ियों की गुणवत्ता और कौशल में सुधार करेगी।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में एक अनुभवी टी20 कोच के रूप में समय बिताने के बाद, कैलिस अगले साल 10 जनवरी से 11 फरवरी तक होने वाले एसए20 पहले सीजन के लिए प्रिटोरिया कैपिटल्स में ग्राहम फोर्ड के सहायक कोच के रूप में शामिल होंगे।

Trending


उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट लंबे समय से इसके लिए प्रयास कर रही है। मुझे लगता है कि हमने दुनिया भर में जो अद्भुत काम किया है, उसे हमने देखा है कि कैसे स्थानीय प्रतियोगिता ने क्रिकेट में सुधार किया है।

उन्होंने आगे कहा, अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी और कोच होने से भी निश्चित रूप से एक अच्छा विकल्प मिलेगा। इससे आने वाले युवाओं में सुधार होगा। मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि यहां भी ऐसा ही होगा और हर कोई इसके लिए उत्सुक है।

एक्सपोजर एसए20 प्रदान करेगा कि युवा खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट में भी बेजोड़ हैं, छह-टीम लीग के सभी 33 मैचों को उप-सहारा अफ्रीका में सुपरस्पोर्ट पर और साथ ही भारत में वियाकॉम18 स्पोर्ट्स पर लाइव प्रसारित किया जा रहा है।

दक्षिण अफ्ऱीकी खेल अपने कड़े मुकाबले के लिए प्रसिद्ध है और एसए20 उस परंपरा को जोड़ देगा, जब एमआई केप टाउन और पार्ल रॉयल्स ने 10 जनवरी को न्यूलैंड्स में टूर्नामेंट की शुरूआत करेंगे।

शुरूआती मैच के बाद डरबन के सुपर जायंट्स 11 जनवरी को किंग्समीड में जोहनसबर्ग सुपर किंग्स की मेजबानी करेंगे। 12 जनवरी को कैलिस के प्रिटोरिया कैपिटल्स सेंट जॉर्ज पार्क में सनराइजर्स ईस्टर्न केप का सामना करने के लिए गकेबेरा की यात्रा करेंगे।

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed