X close
X close
Indibet

क्या टी-20 क्रिकेट में होगी गब्बर की वापसी, पूर्व सेलेक्टर ने कहा- 'नहीं'

पूर्व सेलेक्टर सबा करीम का मानना है कि वनडे क्रिकेट में शिखर धवन की जगह पक्की है, लेकिन टी-20 क्रिकेट में शायद उनकी वापसी नहीं होगी।

By Nishant Rawat July 24, 2022 • 12:12 PM

वेस्टइंडीज के दौरे पर वनडे सीरीज में भारतीय टीम की अगुवाई शिखर धवन कर रहे हैं। कप्तान के तौर पर पहले वनडे में शिखर ने 97 रनों की शानदार पारी खेली और अपनी फॉर्म को साबित किया है। ऐसे में टी-20 फॉर्मेट में भी क्या उनकी वापसी हो सकेगी ये बड़ा सवाल है। इसी बीच पूर्व सेलेक्टर सबा करीम ने इस मुद्दे पर अपनी राय रखी है। दरअसल पूर्व सेलेक्टर ने साफ शब्दों में कहा कि क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में शिखर की वापसी होती नहीं दिख रही है।

सबा करीम ने शिखर धवन पर बातचीत करते हुए अपना बयान दिया। वह बोले, 'मेरी राय में नहीं, टी-20 फॉर्मेट अलग है। टी-20 क्रिकेट की डिमांड अलग हैं। इस समय हम क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट के कई सारे बेहतरीन खिलाड़ी देख रहे हैं। मुझे नहीं लगता कि सेलेक्टर्स भी शिखर धवन की तरफ देख रहे होंगे।'

Trending


पूर्व सेलेक्टर ने अपनी बात रखते हुए शिखर धवन की वनडे क्रिकेट में जगह को पक्का बताया। उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि वनडे क्रिकेट में शिखर धवन की जगह टीम में पक्की है। वह सलामी बल्लेबाज़ के तौर पर काफी अच्छे खिलाड़ी हैं। रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी वनडे क्रिकेट में शानदार है। शिखर लगातार ही वनडे क्रिकेट में प्रदर्शन कर रहे हैं। इस फॉर्मेट में उनका स्ट्राइक रेट, औसत सब काफी बेहतरीन हैं। आपको एक ऐसे खिलाड़ी की जरूरत होती है जिस पर आप डिपेंड कर सके।'

टी-20 सीरीज का नहीं है हिस्सा: बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में शिखर धवन को भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया है। इस समय भारत के पास टी-20 क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज़ के तौर पर ईशान किशन, केएल राहुल, ऋतुराज गायकवाड़ जैसे शानदार ऑप्शन मौजूद हैं जो तेजी से रन बनाने में माहिर हैं। ऐसे में शिखर धवन की टी20 टीम में वापसी बेहद मुश्किल नज़र आ रही  है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now