X close
X close
Indibet

मैक्लम की सर्वकालिक एकादश में सचिन एकमात्र भारतीय

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
June 27, 2016 • 19:17 PM View: 1112

लंदन, 27 जून (CNMSPORTS) : न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैक्लम ने क्रिकेट जगत के बेहतरीन 11 खिलाड़ियों की अपनी सूची में भारत के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को जगह दी है। मैक्लम ने इन 11 खिलाड़ियों की टीम का कप्तान वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी विवियन रिचर्डस को बनाया है।

न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी की टीम में आस्ट्रेलिया के चार खिलाड़ी रिकी पोंटिंग, एडम गिलक्रिस्ट, शेन वार्न और मिशेल जॉनसन शामिल हैं। वेस्टइंडीज के तीन खिलाड़ियों विवियन रिचर्ड्स, ब्रायन लारा और क्रिस गेल को उन्होंने टीम में जगह दी है। न्यूजीलैंड के दो खिलाड़ियों टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट, भारत के सचिन तेंदुलकर तथा दक्षिण अफ्रीका के जेक्स कालिस का नाम टीम में शामिल है।

Trending


मैक्लम ने सलामी बल्लेबाज के रूप में आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान पोंटिंग के साथ गेल और सचिन को रखा है। 

'लॉर्ड्स डॉट ओआरजी' के अनुसार, मैक्लम ने कहा कि वह शीर्ष क्रम में किसी आक्रामक बल्लेबाज को रखना चाहते हैं और गेल से बेहतर कोई नहीं हो सकता। 

मैक्लम ने कहा, "निश्चित तौर पर सचिन काफी लंबे समय तक बल्लेबाजी कर सकते हैं। पोंटिंग भी प्रतिभा के धनी है और वह तो खेल पर भी नियंत्रण कर सकते हैं, फिर चाहे आपके विकेट जल्दी ही क्यों न गिर रहे हों। वह फिर भी आक्रामक रूप से अपना खेल खेलते रहेंगे।"

मध्य क्रम में मैक्लम ने लारा को चौथे स्थान पर रखा है, जिनके बाद विवियन रिचर्ड्स हैं। 

इतिहास के सबसे सफलतम हरफनमौला खिलाड़ियों में गिने जाने वाले कालिस को बल्लेबाजी क्रम में रिचर्ड्स के बाद रखा गया है, जबकि गिलक्रिस्ट सातवें स्थान पर हैं। 

उन्होंने कहा, "मेरे विचार में अब तक के सर्वश्रेष्ठ हरफनमौला खिलाड़ी (कालिस) नंबर छह के लिए हैं। वह बल्लेबाजी क्रम में थोड़े नीचे आ रहे हैं, लेकिन मैं आश्वस्त हूं कि वह अपना मार्ग पा लेंगे। गिलक्रिस्ट को विकेटकीपर के तौर पर सातवें स्थान पर रखा गया है।"

मैक्लम के गेंदबाजों में आस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाजी वार्न सबसे आगे हैं और उनके बाद तेज गेंदबाज जॉनसन और बोल्ट तथा साउदी की जोड़ी है। 

मैक्लम की टीम : 

क्रिस गेल, सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग, ब्रायन लारा, विवियन रिचर्डस (कप्तान), जैक्स कालिस, एडम गिलक्रिस्ट (विकेटकीपर), मिशेल जॉनसन, शेन वार्न, टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट।

एजेंसी


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS