X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

एडिलेड टेस्ट मैच इस तरह से अभी भी जीत सकती है ऑस्ट्रेलियाई टीम, सचिन ने दी खास सलाह

by Vishal Bhagat Dec 08, 2018 • 16:46 PM

8 दिसंबर।  चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 40) और कप्तान विराट कोहली (34) की सधी हुई साझेदारी के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की अपनी दूसरी पारी में शनिवार को तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 151 रन बना लिए हैं। एडिलेड ओवल मैदान पर जारी मैच में पुजारा और अजिंक्य रहाणे (1) नाबाद लौटे हैं। 

 देखें पूरा स्कोरकार्ड

भारत ने चायकाल की समाप्ति तक दो विकेट के नुकसान पर 86 रनों का स्कोर खड़ा कर लिया था। इसके बाद, तीसरे सत्र में मेहमान टीम ने 65 रन जोड़े। 

पुजारा ने कोहली के साथ तीसरे सत्र में 71 रनों की साझेदारी कर टीम को 147 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर नाथन ल्योन कोहली को एरॉन फिंच के हाथों कैच आउट करा भारत का तीसरा विकेट गिराया। 

इसके बाद पुजारा ने दिन का खेल समाप्त होन तक बिना कोई और नुकसान होने दिए बगैर रहाणे के साथ टीम को 151 के स्कोर तक पहुंचाया। इस स्कोर के तहत भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ 166 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। 

भारत की टीम जिस अंदाज में इस टेस्ट मैच में खेल रही है उससे सचिन तेंदुलकर काफी खुश नजर आए और उन्होंने ट्विट कर एडिलेड टेस्ट मैच को लेकर अपनी बात कही है। 

 देखें पूरा स्कोरकार्ड

सचिन ने उम्मीद जगाई है कि भारतीय टीम मैच में बनी हुई है और जीत सकती है। ऑस्ट्रेलियाई टीम को भी सचिन ने सलाह दी है और ट्विट करते हुए लिखा है कि चौथे दिन गेंदबाजों को खासकर पहले सेशन में विकेट निकालने होंगे। वरना एडिलेड टेस्ट मैच भारत के खाते में होगा।