X close
X close
Indibet

हंगामा क्यों है बरपा? सचिन तेंदुलकर समेत तमाम लोग ट्विटर पर अचानक लिखने लगे 1-1 शब्द

ट्विटर पर One Word Tweet ट्रेंड हो रहा है। आईसीसी से लेकर महान सचिन तेंदुलकर ने केवल 1 शब्द का ट्वीट किया है। ट्विटर पर बरपे इस हंगामे की पूरी कहानी यहां से शुरू हुई थी।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma September 04, 2022 • 15:33 PM

सचिन तेंदुलकर ने 2 सितंबर को ट्विटर पर ‘वन वर्ड ट्वीट’ (One Word Tweet) किया Cricket। सचिन तेंदुलकर द्वारा किया गया ये 1 शब्द का ट्वीट जमकर वायरल हुआ और खबर लिखे जाने तक इस ट्वीट को 65 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक भी कर दिया। वहीं टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर ने भी कुछ घंटे पहले वन वर्ड ट्वीट कर लिखा- 'Thalaivar'।

आईसीसी ने भी वन वर्ड ट्वीट में क्रिकेट ही लिखा। ट्विटर पर चल रहे वन वर्ड ट्वीट ट्रेंड को लेकर फैंस के मन में तमाम सवाल हैं। अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा से लेकर राष्ट्रपति जो बिडेन, स्टारबक्स, गूगल मैप्स और डब्ल्यूडब्ल्यूई ने भी वन वर्ड ट्वीट किया है। ये सवाल पूछा जा रहा है कि ये ट्रेंड आखिर कैसे चल पड़ा?

Trending


मीडिया रिपोर्टस की मानें तो इस ट्रेंड की शुरुआत अमेरिका से हुई है। अमेरिकी ट्रेन सर्विस से जुड़ी कंपनी एमट्रैक के एक ट्वीट से हुई थी। एमट्रैक ने 2 सितंबर साढ़े 12 बजे पहली बार एक शब्द ट्वीट किया जिसमें लिखा था ‘ट्रेन’। इस ट्वीट के कुछ देर के बाद इस तरह के ट्वीट् की बाढ़ आ गई।

यह भी पढ़ें: मुरलीधरन को अर्जुन राणातुंगा ने था बचाया, ऑस्ट्रेलिया ने घिनौनी कोशिश से कर ही दिया था करियर खत्म

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ट्वीट में ‘डेमोक्रेसी’ यानी 'लोकतंत्र' लिखा है। वहीं अन्य सेलेब्स समेत आम जनता भी वन वर्ड ट्वीट ट्रेंड में हिस्सा ले रही है। ऐसा पहली बार नहीं है कि ट्विटर पर कुछ इस तरह की घटना से हंगामा बरपा हो। इससे पहले भी आए दिन क्रिएटिव फैंस द्वारा लोगों को एंटरटेन करने के लिए ऐसे करतब दिखाए जाते रहे हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now