X close
X close
Indibet

बुमराह से चिढ़े सलमान बट्ट, कहा- 'वो अच्छा है लेकिन बेस्ट नहीं है'

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने जसप्रीत बुमराह को बेस्ट बॉलर मानने से इनकार कर दिया है

By Shubham Yadav July 14, 2022 • 16:01 PM

जब से जसप्रीत बुमराह ने नॉटिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में वो जादुई स्पैल फेंका है, तब से क्रिकेट जगत में एक बड़ी बहस छिड़ गई है। सभी के मन में बस एक ही सवाल रहा है। क्या बुमराह इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑल-फॉर्मेट गेंदबाज हैं? नासिर हुसैन और सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गज, जिन्होंने अपने खेल के दिनों में कुछ सबसे घातक गेंदबाजों के खिलाफ खेला, उनके मन में कोई शक नहीं है कि इस समय बुमराह दुनिया के बेस्ट ऑल फॉर्मट गेंदबाज़ हैं।

हुसैन ने ओवल में पहले वनडे के दौरान कमेंट्री पर कहा था, “बुमराह को विश्व क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ ऑल-फॉर्मेट गेंदबाज कहा जा सकता है। उनको चुनौती देने वाले कौन होंगे? हो सकता है कि ट्रेंट बोल्ट, शाहीन शाह अफरीदी, जोफ्रा आर्चर अगर वो फिट हों। लेकिन अभी, वो सबसे अच्छा है। सचिन ने भी नासिर हुसैन के बयान से सहमति जताई और बुमराह को ऑल फॉर्मैट बेस्ट गेंदबाज़ बताया लेकिन स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में आजीवन प्रतिबंधित किए गए पाकिस्तान के बदनाम सलामी बल्लेबाज सलमान बट्ट इस बात से चिढ़े हुए मालूम होते हैं।

Trending


बट्ट का मानना है कि भारतीय तेज गेंदबाज अच्छा है लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें सर्वश्रेष्ठ करार देना थोड़ा दूर की कौड़ी होगी। बट्ट की मानें तो उनके साथी देशवासी शाहीन शाह अफरीदी अपेक्षाकृत अनुभवहीन होने के बावजूद बुमराह से कम नहीं हैं और उन्हें भी बेस्ट कहा जा सकता है।

बट्ट ने अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए कहा, "देखिए, शाहीन ने उतना क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन वो सर्वश्रेष्ठ में से एक है। वो उससे (बुमराह) से कम नहीं है। वास्तव में, अनुभव के साथ शाहीन केवल बेहतर होगा और फिर उसके पास अधिक गति होगी और वो एक अलग गेंदबाज़ होगा। देखिए, दोनों विश्व क्रिकेट के बेहतरीन खिलाड़ी हैं और उन्हें गेंदबाजी करते हुए देखना एक रोमांचक अनुभव है। बुमराह और शाहीन दोनों को प्रदर्शन करते हुए देखना बहुत मजेदार है और जिस तरह से वो नई गेंद से गेंदबाजी करते हैं।"

बट्ट के इस बयान के बाद उन्हें सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया जा रहा है और कई फैन उन्हें ट्रोल करते हुए कह रहे हैं कि वो बुमराह से चिढ़ रहे हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now