X close
X close
Indibet

एमएस धोनी या मोर्गन? मैदान पर किसका दिमाग चलता है सबसे ज्यादा, सलमान बट्ट ने कप्तानों पर दिया बड़ा बयान

Shubham Shah
By Shubham Shah
June 02, 2021 • 08:19 AM View: 508

पाकिस्तान के बाएं हाथ के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज सलमान बट्ट आजकल लगातार अपने ऑफिशियल यूट्यूब चैनल से क्रिकेट जगत में हो रही घटनाओं के ऊपर और कई बार अतीत के किस्सों पर भी अपना बयान देते आ रहे हैं। इसी बीच बट्ट ने दुनिया के बेहतरीन कप्तानों में से एक रहे भारत के महेंद्र सिंह धोनी और वर्तमान में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिमिटेड ओवर्स के कप्तान इयोन मोर्गन की तुलना की है।

बट्ट ने कहा कि धोनी मैदान पर जो चालाकियां दिखाते थे और जैसे मैदान पर सभी चीजें चलाते थे वह काबिले तारीफ थी।

Trending


आगे उन्होंने बात करते हुए साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डू प्लेसिस, इंग्लैंड के वर्तमान कप्तान इयोन मोर्गन और महेंद्र सिंह धोनी की तुलना की है।

उन्होंने कहा, "फाफ डू प्लेसिस एक अच्छे बल्लेबाज हैं लेकिन इंग्लैंड में वर्ल्ड कप के दौरान उनकी रणनीति कहीं ना कहीं सही नहीं थी। उन्होंने गेंदबाजों का इस्तेमाल सही से नहीं किया और कहीं ना कहीं एक कप्तान के तौर पर बड़ी कमी है। महेंद्र सिंह धोनी एक बेजोड़ रणनीतिकार के सर्वश्रेष्ठ उदाहरण है। आईपीएल में रोहित शर्मा के फैसले भी लाजवाब होते है।"

सलमान भट्ट का मानना है कि इंग्लैंड के कप्तान जॉन मोर्गन को अभी भी बहुत कुछ सीखने की जरूरत है और वह हालात के हिसाब से खुद के फैसले को सही से संचालित नहीं कर पाते बट ने कहा कि मोर्गन हमेशा यह देखते हैं कि 300 350 के लक्ष्य का पीछा कैसे किया जाए लेकिन कभी वह यह नहीं सोचते कि विपक्षी बल्लेबाजों को कैसे कम से कम इस को पर रोका जाए।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo