X close
X close
Indibet

VIDEO : 'शुक्र है, दिनेश कार्तिक भारत में पैदा हुआ' सलमान बट्ट ने अपने ही क्रिकेट बोर्ड को किया ट्रोल

दिनेश कार्तिक की तारीफ करते हुए सलमान बट्ट ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को ट्रोल किया है।

By Shubham Yadav July 31, 2022 • 14:53 PM

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट्ट ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) पर तीखा कटाक्ष करते हुए 37 वर्षीय भारतीय फिनिशर दिनेश कार्तिक की तारीफ की है।बट्टा ने इस उम्र में भी कार्तिक को टीम में शामिल करने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की तारीफ की है। उन्हें लगता है कि अगर कार्तिक का जन्म पाकिस्तान में होता तो वो इस उम्र में घरेलू क्रिकेट भी नहीं खेल पाते।

बट्ट का ये बयान वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी-20 के बाद आया है। पहले वनडे में कार्तिक ने आतिशी पारी खेलते हुए टीम इंडिया के लिए शानदार फिनिश किया था और उनकी 19 गेंदों में 41 रनों की तूफानी पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी दिया गया। यही कारण है कि कार्तिक पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बने हुए हैं।

Trending


अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए सलमान ने कहा, “सौभाग्य से, दिनेश कार्तिक का जन्म भारत में हुआ है। इस उम्र में वो पाकिस्तान में घरेलू क्रिकेट भी नहीं खेल सकते थे। इस समय युवा खिलाड़ी भारत के लिए बहुत अच्छा खेल रहे हैं। वो आने वाले वर्षों में अपनी बेंच स्ट्रेंथ को लेकर गंभीर हैं। उन्होंने एक अद्भुत टीम बनाई है। शुभमन गिल काफी प्रभावशाली थे, दिनेश कार्तिक टी20 में फिनिशर के रूप में शानदार खेल रहे हैं। सूर्यकुमार यादव जैसे बल्लेबाजों में दिन-ब-दिन सुधार हो रहा है, श्रेयस अय्यर उपलब्ध हैं। अर्शदीप सिंह अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। कुल मिलाकर भारत के पास बहुत प्रतिभा है।”

आगे बोलते हुए इस पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने कहा, “जब तक नए गेंदबाज और बल्लेबाज सामने नहीं आते केवल शाहीन अफरीदी पर पाकिस्तान की निर्भरता रहेगी। हालांकि, पाकिस्तान को स्वाभाविक रूप से युवा तेज गेंदबाज मिलते रहते हैं। लेकिन गति कुछ अलग है, नई गेंद के साथ कुशल होने के कारण आपको नई गेंद से गेंदबाजी करने की जरूरत है।” ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले समय में पाकिस्तान किस तरह से टैलेंट को मौके देता है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now