X close
X close

IPL 2020: सैम कुरेन ने बचाई चेन्नई सुपर किंग्स की लाज, मुंबई इंडियंस को मिला 115 रनों का लक्ष्य

By IANS News
Oct 23, 2020 • 21:54 PM

तीन बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स को शुक्रवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के सबसे कम स्कोर का रिकार्ड अपने नाम करने की तरफ मोड़ दिया था, लेकिन सैम कुरेन ने अहम समय पर अर्धशतकीय पारी खेल चेन्नई की लाज बचा ली। पावर प्ले में ही अपने छह विकेट खो चुकी चेन्नई को कुरेन ने 47 गेंदों पर 52 रन बना 20 ओवरों में नौ विकेट पर 114 रनों के स्कोर तक पहुंचा दिया। कुरेन को ट्रेंट बोल्ट ने पारी की आखिरी गेंद पर बोल्ड किया। वह टीम के नौवें विकेट के तौर पर आउट हुए। अपनी पारी में कुरेन ने चार चौके और दो छक्के लगाए।

आईपीएल-13 चेन्नई का अच्छा नहीं जा रहा है। मुंबई के खिलाफ चेन्नई ने जिस तरह की शुरुआत की उसकी अपेक्षा किसी को नहीं थी।

Also Read: IPL 2020: प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए किंग्स XI  पंजाब-सनराइजर्स हैदराबाद के लिए जीत जरूरी,जानें संभावित 11 खिलाड़ी

बोल्ट ने चेन्नई के पतन की शुरुआत की और पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर ऋतुराज गायकवाड को आउट कर चेन्नई को पहला झटका दिया।

फिर जसप्रीत बुमराह ने अपना कमाल दिखाया और दूसरे ओवर की चौथी और पांचवीं गेंद पर अंबाती रायडू (2), एन. जगदीशन (0) को आउट कर चेन्नई की हालत खराब कर दी।

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मैदान पर आ चुके थे और फाफ डु प्लेसिस (1) भी मैदान पर थे, लेकिन तीसरा ओवर लेकर आए बोल्ट ने डु प्लेसिस को भी सस्ते में पवेलियन भेज दिया।

चेन्नई का स्कोर तीन रनों पर चार विकेट था। धोनी के साथ अब थे रवींद्र जडेजा। बोल्ट ने जडेजा को सात रनों के निजी स्कोर से आगे नहीं जाने दिया। कप्तान ने कुछ शॉट्स लगाए। राहुल चहर की गेंद पर उन्होंने छक्का मारा, लेकिन अगली गेंद पर गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक के हाथों में गई। धोनी ने 16 रन बनाए।

चहर ने अपने भाई दीपक चहर का भी शिकार किया। दीपक खाता तक नहीं खोल पाए।

इसके बाद कुरेन ने शार्दूल ठाकुर (11) के साथ मिलकर 28 रन जोड़े। और फिर इमरान ताहिर (नाबाद 13) के साथ मिलकर नौवें विकेट के लिए 43 रन जोड़ टीम को 100 के पार पहुंचा तीन बार की विजेता की लाज बचाई। आईपीएल में अब कुरेन और ताहिर के नाम नौवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकार्ड जुड़ गया है।

मुबई के लिए बोल्ट ने चार ओवर के कोटे में एक मेडन सहित 18 रन देकर चार विकेट लिए। आईपीएल में यह बोल्ट का अब तक की सबसे अच्छी गेंदबाजी है। बुमराह और चहर ने दो-दो विकेट लिए। नाथन कुल्टर नाइल ने एक विकेट लिया।