Advertisement
Advertisement

भारत-ऑस्ट्रेलिया के चौथे T20I से पहले रायपुर स्टेडियम में बिजली संकट,फ्लडलाइट के लिए होगा..

India vs Australia 4th T20I: रायपुर का शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम, जहां भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को चौथा टी20 मैच खेला

IANS News
By IANS News December 01, 2023 • 15:19 PM
Shaheed Veer Narayan Singh stadium facing scarcity of electricity, reason bill not paid
Shaheed Veer Narayan Singh stadium facing scarcity of electricity, reason bill not paid (Image Source: IANS)
Advertisement

India vs Australia 4th T20I: रायपुर का शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम, जहां भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को चौथा टी20 मैच खेला जाना है, कुछ हिस्सों में बिजली की कमी के कारण बंद है।

एनडीटीवी स्पोर्ट्स के मुताबिक, 3.16 करोड़ के ओवरड्यू बिल के कारण पांच साल पहले स्टेडियम का बिजली कनेक्शन बंद कर दिया गया था। छत्तीसगढ़ राज्य क्रिकेट एसोसिएशन ने एक अस्थायी लिंक प्रदान करने का अनुरोध किया था, और यह हालांकि बॉक्स और दर्शक गैलरी तक ही सीमित था।

Trending


आज के मैच के दौरान फ्लडलाइट को बिजली देने के लिए जनरेटर की आवश्यकता होगी।

2018 में हाफ-मैराथन में प्रतिस्पर्धा करने वाले एथलीटों ने उस समय हड़कंप मचा दिया जब उन्हें पता चला कि स्टेडियम में बिजली की कमी है। बाद में यह घोषित किया गया कि बकाया बिजली बिल, जो बढ़कर 3.16 करोड़ हो गया था, 2009 से भुगतान नहीं किया गया था।

अस्थायी कनेक्शन वर्तमान में 200 केवी संभाल सकता है। हालाँकि इस पर काम अभी शुरू नहीं हुआ है, लेकिन इसे 1,000 केवी में अपग्रेड करने के लिए एक एप्लिकेशन को अधिकृत किया गया है।

पीडब्ल्यूडी और खेल विभाग को बिजली कंपनी से बकाया चुकाने के लिए कई बार नोटिस मिल चुका है, लेकिन अभी तक भुगतान नहीं हुआ है।

Also Read: Live Score

2018 में स्टेडियम की बिजली आपूर्ति बंद होने के बाद से वहां तीन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच आयोजित किए गए हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement