X close
X close

शाहिद अफरीदी ने कर दिया बड़ा खेला, बोले- 'जिनका स्ट्राइक रेट 135 से कम होगा उन्हें नहीं मिलेगा पाकिस्तान टीम में मौका'

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अंतरिम चीफ सेलेक्टर शाहिद अफरीदी ने एक ऐसा ऐलान किया है जिसने पाकिस्तान के युवा खिलाड़ियों में खौफ पैदा कर दिया है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 03, 2023 • 11:49 AM

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से रमीज़ राजा की छुट्टी होने के बाद नजम सेठी ने कमान संभाली है और नजम सेठी के पीसीबी चेयरमैन बनते ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में कई बदलाव देखने को मिल रहे हैं। पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीन को हटाकर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) को अंतरिम चीफ सेलेक्टर बना दिया गया है और अफरीदी भी इस भूमिका में सुपरएक्टिव नजर आ रहे हैं।

शाहिद अफरीदी ने इस दौरान एक बड़ा ऐलान किया है जिसने युवा पाकिस्तानी खिलाड़ियों में एक तरह से खौफ पैदा कर दिया है। अफरीदी ने कहा है कि पाकिस्तान के लिए टी20 टीम में उन्हीं खिलाड़ियों को चुना जाएगा, जिनका स्ट्राइक रेट 135 या इससे ज्‍यादा होगा। अफरीदी के इस बयान ने काफी सुर्खियां बटोरी हैं क्योंकि इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में ऐसा कोई शख्स नहीं आया था जिसने कभी ऐसा बयान देने के बारे में सोचा भी हो।

Trending


घरेलू टी20 टूर्नामेंट में जिन बल्लेबाज़ों का स्ट्राइक रेट 135 से कम होगा, उन्हें पाकिस्तान की नेशनल टीम में जगह नहीं मिलेगी। ये बात समझ आ गई है लेकिन अफरीदी के इस फरमान के बाद पाकिस्तान के दोनों टी-20 ओपनर्स कप्‍तान बाबर आजम और मोहम्‍मद रिजवान की सोच में कितना बदलाव आता है ये देखने वाली बात होगी क्योंकि इन दोनों का ही स्ट्राइक रेट टी-20 फॉर्मैट में सवालों के घेरे में रहा है और अब अफरीदी के इस बयान के बाद इन दोनों की जगह भी खतरे में पड़ सकती है।

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

एशिया कप और टी20 वर्ल्‍ड कप में इन दोनों पाकिस्तानी ओपनर्स के स्ट्राइक रेट पर काफी बात हुई थी और कई एक्सपर्ट्स ने तो बाबर को ओपनिंग से हटाने तक की बात कह दी थी। इतना ही नहीं टी-20 वर्ल्‍ड कप के दौरान खुद अफरीदी भी कह चुके हैं कि कप्तान बाबर आज़म को मिडिल ऑर्डर में बैटिंग करनी चाहिए। अब कमांड अफरीदी के हाथ में हैं और ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या ये मापदंड सिर्फ घरेलू क्रिकेट खेलने वाले युवा खिलाड़ियों पर ही लागू होगा या पाकिस्तान की टी-20 टीम में खेल रहे स्टार खिलाड़ियों को भी अपने स्ट्राइक रेट को बढ़ाना होगा।