Advertisement
Advertisement
Advertisement

शाहिद अफरीदी ने भारत को बोला- 'दुश्मन देश'

शाहिद अफरीदी अपने टीम के पूर्व खिलाड़ी दानिश कनेरिया को कोसते-कोसते बिना नाम लिए भारत को अपना दुश्मन देश कह बैठे।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma May 06, 2022 • 17:13 PM
Cricket Image for Shahid Afridi On India And Danish Kaneria Allegations
Cricket Image for Shahid Afridi On India And Danish Kaneria Allegations (Shahid Afridi)
Advertisement

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने अपने पूर्व टीममेट दानिश कनेरिया द्वारा उन पर कुछ गंभीर आरोप लगाने के बाद पलटवार किया है। वहीं शाहिद अफरीदी अपने टीम के पूर्व खिलाड़ी दानिश कनेरिया को कोसते-कोसते बिना नाम लिए भारत को अपना दुश्मन देश कह बैठे। कनेरिया ने अफरीदी पर खेल के दिनों में उनके साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया था।

दानिश कनेरिया ने शाहिद अफरीदी को झूठा और चरित्रहीन व्यक्ति तक कह दिया था। इसके अलावा कनेरिया ने आरोप लगाया था कि अफरीदी ने उनकी आस्था और धार्मिक विश्वास के लिए भी उन्हें निशाना बनाया और उन्हें इस्लाम में धर्मांतरित करने के लिए मजबूर किया।

Trending


इन सभी दावों को खारिज करते हुए अफरीदी ने कहा कि उस वक्त वह खुद धर्म का मतलब समझ रहे थे। अफरीदी ने कनेरिया के इरादों पर भी सवाल उठाया और दावा किया कि ये आरोप केवल सस्ती पब्लिकसिटि पाने और पैसा कमाने के लिए है।

अफरीदी ने thenews.com.pk के हवाले से कहा, 'जो व्यक्ति यह सब कह रहा है, उसके अपने चरित्र को देखिए। कनेरिया मेरे छोटे भाई की तरह था और मैं उसके साथ कई सालों तक खेला हूं। अगर मेरा रवैया खराब था तो उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड या जिस विभाग के लिए खेल रहे थे, उससे शिकायत क्यों नहीं की।'

अफरीदी ने आगे कहा, 'वह हमारे दुश्मन देश को इंटरव्यू दे रहा है जो धार्मिक भावनाओं को भड़का सकता है।' बता दें कि कनेरिया ने दावा किया था कि अफरीदी नहीं चाहते थे कि वो पाकिस्तान टीम का हिस्सा बने और ऐसा वो जलन के कारण कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: 'उसने 1 साल से लंच नहीं खाया', खाना देखकर रो पड़ा कुमार कार्तिकेय सिंह

बता दें कि लेग स्पिनर कनेरिया ने पाकिस्तान के लिए 61 टेस्ट मैचों में 261 विकेट लिए हैं। उन्होंने 18 एकदिवसीय मैच भी खेले हैं जिसमें उन्होंने 15 विकेट चटकाए। 2009 में इंग्लिश काउंटी चैम्पियनशिप प्रो-लीग मैचों में स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में उन्हें 2012 में ईसीबी द्वारा बैन कर दिया गया था।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement