X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

शाहिद अफरीदी की बाबर आजम को सलाह, ऐसे बन सकते हैं विराट कोहली-स्टीव स्मिथ जैसे महान बल्लेबाज

By Saurabh Sharma
Aug 14, 2020 • 13:10 PM

14 अगस्त,नई दिल्ली। बाबर आजम पिछले काफी समय से इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में पाकिस्तान के बेस्ट बल्लेबाज हैं। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी की क्लास और टेकनीक की बदौलत सफलता हासिल की और बेस्ट गेंदबाजी के खिलाफ जमकर रन बनाए हैं। जिसके चलते उनकी तुलना विराट कोहली और स्टीव स्मिथ जैसे दिग्गज बल्लेबाजों से होने लगी है। लेकिन पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का मानना है कि कोहली और स्मिथ के स्तर तक पहुंचने के लिए बाबर को अभी लंबा रास्ता तय करना है। 

शाहिद अफरीदी ने बीबीसी स्पोर्ट्स से बातचीत मे कहा, “ कोहली औऱ स्मिथ ने जो मानक तय किए हैं, उनकी बराबरी करने के लिए बाबर को अपनी अच्छी शुरूआत को बड़े स्कोर में तबदील करना होगा। बाबर के पास सही कौशल है लेकिन उन्हें एक महान खिलाड़ी बनने के लिए उसे निखारने की जरूरत है।”

Also Read: BREAKING: इंग्लैंड टी-20 और वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का हुआ ऐलान, 5 बड़े खिलाड़ी हुए बाहर

अफरीदी ने आगे कहा, “उसमें बहुत टैलेंट हैं और वह टीम की रीढ़ की हड्डी है, लेकिन उन्हें बड़ी पारियां खेलनी होंगी। बाबर अगर कोहली, रूट, स्मिथ औऱ एबी डी विलियर्स जैसे बनना चाहते हैं तो उन्हें अपने अर्धशतकों को शतकों में तबदील करना होगा।”

बाबर ने अब तक पाकिस्तान के लिए 27 टेस्ट, 74 वनडे और 38 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं औऱ क्रमश: 1924, 3359 और 1471 रन बनाए हैं।


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।