X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IND vs AUS: शेन वॉर्न की अपील,भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच MCG पर ही खेला जाए

By Saurabh Sharma
Sep 08, 2020 • 17:43 PM

ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने देश के क्रिकेट बोर्ड से अपील करते हुए कहा है कि वह भारत के खिलाफ होने वाले बॉक्सिंग डे मैच का वेन्यू मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) को ही रखे। विक्टोरिया राज्य में कोविड-19 के मामलों में लगातार उछाल हो रहा है जिसके कारण बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच पर काले बादल छा रहे हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) इस सप्ताह भारत के साथ होने वाली सीरीज का कार्यक्रम जारी कर सकती है जिसमें चार टेस्ट मैच शामिल हैं और ऐसी संभावना है कि एमसीजी बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच की मेजबानी खो सकता है।

Also Read: ENG vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3rd टी-20 से बाहर हो सकते हैं इयोन मोर्गन, ये खिलाड़ी करेगा कप्तानी

वॉर्न ने ट्वीट करते हुए लिखा, "क्रिकेट दुनिया में फुटबाल के बाद दूसरा सबसे बड़ा खेल है और ऑस्ट्रेलिया के खेल कैलेंडर में बॉक्सिंग डे सबसे बड़ा दिन। हमें पूरी कोशिश करना चाहिए कि बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच एमसीजी में ही हो।"

वेबसाइट की ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, एडिलेड ओवल को लगातार दो टेस्ट मैचों, दिन-रात टेस्ट मैच और बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच की मेजबानी करनी थी।

डब्ल्यूए सरकार के प्रीमियर मार्क मैक्गोवन ने कहा, "हमें नहीं लगता कि यह सही होगा कि एक टीम एक जोखिम भरी जगह से आए और फिर क्वारंटीन से बाहर आम स्थिति में ट्रेनिंग में हिस्सा ले और फिर एक अन्य राज्य में मैच खेलने जाए।"

उन्होंने कहा, "क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जो मॉडल रखा है उसमें काफी जोखिम है। हमें सर्तक रहना होगा और सही चीजें करनी होंगी और गैरजरूरी जोखिम नहीं लेने होंगे।"

बीसीसीआई ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से अपील करते हुए कहा कि है वह उनके खिलाड़ियों को बायो बबल में ट्रेनिंग करने की अनुमति दे, लेकिन पर्थ में ऐसा संभव नहीं है।

सीए के प्रवक्ता ने कहा, "हमें डब्ल्यूए सरकार की क्वारंटीन की सख्त स्थिति और सीमाओं पर की गई व्यवस्था को लेकर ध्यान देना होगा।"

उन्होंने कहा, "ऑस्ट्रेलियाई टीम इंग्लैंड से लौटने के बाद पर्थ में क्वारंटीन नहीं होगी।"

ऑस्ट्रेलियाई टीम इस समय इंग्लैंड में है जहां वो तीन मैचों की टी-20 सीरीज और वनडे सीरीज खेल रही है। 

IPL 2020: 7 टीमों के 21 खिलाड़ियों का आईपीएल के पहले हफ्ते से बाहर होना तय, देखें लिस्ट


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।