X close
X close
Indibet

शरद पवार ने किया धोनी को लेकर बड़ा खुलासा, कहा- 'सचिन की सलाह के बाद माही को दी गई थी टी-20 की कप्तानी'

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
March 08, 2021 • 11:36 AM View: 1232

भारतीय क्रिकेट टीम को बुलंदियों तक पहुंचाने वाले महान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व प्रमुख शरद पवार ने एक बड़ा खुलासा किया है। पवार ने 2005 से 2008 तक बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में कार्य किया था।

उन्होंने कहा है कि माही को पहली बार 2007 में कप्तान बनाने की सलाह सचिन तेंदुलकर ने दी थी। धोनी ने दिसंबर 2004 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था, लेकिन उन्होंने पहली बार 2007 में दक्षिण अफ्रीका में टी 20 विश्व कप में कप्तानी की शुरुआत की थी और उन्हीं की कप्तानी में भारत ने पहली बार टी-20 विश्व कप जीता था।

Trending


पवार ने एक वैबसाइट से बातचीत के दौरान कहा, "मुझे याद है कि भारत 2007 में इंग्लैंड गया था। उस समय, राहुल द्रविड़ कप्तान थे। मैं तब इंग्लैंड में था और द्रविड़ मुझसे मिलने आए थे। उन्होंने मुझे बताया कि कैसे वो अब भारत का नेतृत्व नहीं करना चाहते थे। उन्होंने मुझे बताया कि कप्तानी उनकी बल्लेबाजी को कैसे प्रभावित कर रही है।'

आगे बात करते हुए उन्होंने कहा, “इसके बाद मैंने सचिन से कहा कि अगर तुम और द्रविड़ दोनों ही टीम का नेतृत्व नहीं करना चाहते हैं, तो हम इन चीजों को आगे कैसे लेकर जाएंगे? तब सचिन ने मुझसे कहा कि हमारे पास टीम में एक और खिलाड़ी है जो टीम की कप्तानी कर सकता है और वो नाम कोई और नहीं बल्कि एमएस धोनी है। इसके बाद, हमने धोनी को कप्तानी देने का फैसला किया।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools