X close
X close
Indibet

शार्दुल ठाकुर ने लगातार दूसरा अर्धशतक ठोककर रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दुनिया के छठे खिलाड़ी बने

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
September 06, 2021 • 08:26 AM View: 1436

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के चौथे दिन दूसरी पारी में 72 गेंदों का सामना करते हुए सात चौकों और एक छक्के की मदद से 60 रन बनाए। इसके साथ ही शार्दुल ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इससे पहले शार्दुल ने पहली पारी में 36 गेंदों में 57 रनों की तूफानी पारी खेली थी। 

शार्दुल नंबर आठ पर बल्लेबाजी करते हुए एक टेस्ट मैच की दोनों पारियों में अर्धशतक जड़ने वाले छठे खिलाड़ी बन गए हैं। वह भारत के लिए यह कारनामा करने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं। 

Trending


हरभजन सिंह ने 2010 में अहमदाबाद और रिद्धिमान साहा ने साल 2016 में ईडन गार्डन्स में खेले गए टेस्ट मैच की दोनों पारियों में नंबर 8 पर बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़े थे। यह दोनों ही टेस्ट न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए थे।  

बता दें कि शार्दुल और विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (50) के शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ यहां द ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को दूसरी पारी में 466 रन बना कर इंग्लैंड को जीत के लिए 368 रनों लक्ष्य दिया। 

दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने दूसरी पारी में बिना विकेट गवाएं 77 रन बनाए हैं और उन्हें अभी भी जीत के लिए 291 रनों की जरूरत है। स्टंप्स तक रोरी बर्न्‍स 108 गेंदों में दौ चौकों की मदद से 31 और हसीब हमीद 85 गेंदों में छह चौकों की मदद से 42 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo