X close
X close
Indibet

LORD शार्दुल ठाकुर ने कहर बरपाती गेंदबाजी से रचा इतिहास, 87 साल बाद बनाया ऐसा रिकॉर्ड

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में अपनी शानदार गेंदबाजी से इतिहास दिया। शार्दुल ने 17.5 ओवर में सिर्फ 61 रन देकर 7 विकेट अपने खाते

By Saurabh Sharma January 04, 2022 • 20:24 PM View: 474

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में अपनी शानदार गेंदबाजी से इतिहास दिया। शार्दुल ने 17.5 ओवर में सिर्फ 61 रन देकर 7 विकेट अपने खाते में डाले। टेस्ट में शार्दुल ने पहली बार पारी में पांच या उससे ज्यादा विकेट चटकाए। 

भारतीय द्वारा बेस्ट प्रदर्शन

Trending


यह साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच की एक पारी में किसी भी भारतीय गेंदबाज द्वारा किया गया बेस्ट प्रदर्शन है। इससे पहले स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने 2015 में नागपुर में खेले गए टेस्ट मैच में 66 रन देकर 7 विकेट चटकाए थे। 

शार्दुल से पहले कोई भी एशियाई तेज गेंदबाज साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर 7 विकेट लेने का कारनामा नहीं कर पाया था। 

87 साल बाद हुआ ऐसा

भारतीय टेस्ट इतिहास में 87 साल बाद ऐसा हुआ है जब एक तेज गेंदबाज ने करियर की पहली 10 पारियों में पारी में 7 विकेट लेने का कारनामा किया है। शार्दुल से पहले साल 1934 में अमर सिंह (Amar Singh Cricketer) ने यह मुकाम हासिल किया था।  

दूसरा बेस्ट प्रदर्शन

शार्दुल साउथ अफ्रीका में किसी भी विदेशी तेज गेंदबाज द्वारा बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन के मामले में संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। उनसे पहले इंग्लैंड के एंड्रयू कैडिक (Andrew Caddick) ने दिसंबर 1999 में डरबन में खेले गए टेस्ट में 46 रन देकर 7 विकेट चटकाए थे। 

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

गौरतलब है कि शार्दुल की शानदार गेंदबाजी के चलते भारत ने साउथ अफ्रीका को पहली पारी में 229 रनों पर ऑलआउट कर दिया। भारत ने पहली पारी में 202 रन बनाए थे, जिसके चलते साउथ अफ्रीका को 27 रनों की बढ़त हासिल हुई।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now