X close
X close
Indibet

शार्दुल ठाकुर ने इंग्लैंड की धरती पर जड़ा सबसे तेज टेस्ट अर्धशतक, वीरेंद्र सहवाग को भी छोड़ा पीछे

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
September 02, 2021 • 23:04 PM View: 3056

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में अपने तूफानी अर्धशतक से इतिहास रच दिया। ठाकुर ने आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 36 गेंदों में सात चौकों और तीन चौकों की मदद से 57 रनों की पारी खेली।

ठाकुर ने इस दौरान 31 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। इसके साथ ही वह भारत के लिए टेस्ट में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। इस मामले में उन्होंने वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ा। सहवाग ने साल 2008 में इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले गए टेस्ट में 32 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था। 

Trending


भारत के लिए टेस्ट में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड पूर्व कप्तान और महान ऑलराउंडर कपिल देव के नाम है। कपिल ने 1982 में पाकिस्तान के खिलाफ करांची में खेले गए टेस्ट में 30 गेंदों में अर्धशतक ठोका था। 

इंग्लैंड में सबसे तेज अर्धशतक

इंग्लैंड की सरजमीं पर टेस्ट में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड ठाकुर ने अपने नाम कर लिया है। उन्होंने इंग्लैंड के महान ऑलराउंडर इयान बॉथम का रिकॉर्ड तोड़ा। बॉथम ने 1986 में न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए मुकाबले में 31 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था। 

शार्दुल के अलावा कप्तान विराट कोहली ने 50 रनों की पारी खेली, जिसकी बदौलत भारत ने पहली पारी में 191 रन बनाए। इसके जवाब में मेजबान इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट के नुकसान पर 53 रन बना लिए हैं और भारत से अभी भी 138 रन पीछे है। 
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo