Advertisement

Eng vs IND: प्रसिद्ध कृष्णा के सिर लटकी तलवार, क्या लॉर्ड शार्दुल की होगी इंडियन टीम में वापसी

इंडिया और इंग्लैंड के बीच तीसरा और निर्णायक मैच रविवार को खेला जाएगा। यह मैच सीरीज डिसाइडर होगा। सीरीज में अब तक दोनों ही टीमों ने 1-1 मैच जीता है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat July 17, 2022 • 10:45 AM
Cricket Image for Eng vs IND: प्रसिद्ध कृष्णा के सिर लटकी तलवार, क्या लॉर्ड शार्दुल की होगी इंडियन ट
Cricket Image for Eng vs IND: प्रसिद्ध कृष्णा के सिर लटकी तलवार, क्या लॉर्ड शार्दुल की होगी इंडियन ट (Image Source: Google)
Advertisement

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला रविवार(17 जुलाई) यानि आज खेला जाना है, जिसके लिए मेहमान टीम एक बदलाव जरूर कर सकती है। इस सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय टीम को 100 रनों से बड़ी हार का सामना करना पड़ा था, ऐसे में अब इंडियन टीम एक अतिरिक्त बल्लेबाज़ को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने पर विचार कर रही होगी। अगर भारतीय टीम प्लेइंग इलेवन में बदलाव करती है तो ऐसे में प्रसिद्ध कृष्णा के सिर तलवार लटक सकती है और ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया जा सकता है।

हाल ही में भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने भारत इंग्लैंड तीसरे वनडे मुकाबले के बारे में बात करते हुए कहा था, 'इंडियन टीम एक बदलाव कर सकती है। शार्दुल ठाकुर को तीसरे वनडे में शामिल किया जा सकता है। जब शमी 8वें नंबर  पर बल्लेबाजी करेगा तो टीम की टेल मजबूत नजर आएगी। रविंद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या टीम के साथ हैं, ऐसे में शार्दुल छठे गेंदबाज़ी की भूमिका निभा सकते हैं। लेकिन जिस तरह से भारतीय टीम ने बीते समय में क्रिकेट खेला है, वह शायद टीम में बदलाव करेगी।'

Trending


बता दें कि शार्दुल ठाकुर भारतीय टीम को बैटिंग और बॉलिंग दोनों से मैच जितवाने का दम रखते हैं। शार्दुल के पास बिग हिटिंग करने का दम हैं। ऐसे में अगर भारतीय टीम पिछले मुकाबले की कमियों पर विचार करे तो शार्दुल टीम को मजबूती दे सकतें है।

ऐसे में अगर शार्दुल को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया जाता है, तो युवा गेंदबाज़ प्रसिद्ध कृष्णा ही वो पहले खिलाड़ी होंगे जिनका पत्ता प्लेइंग इलेवन से कटेगा। गौरतलब है कि मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की अनुभवी जोड़ी इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों पर कहर बरपा रही है। वहीं हार्दिक और रविंद्र जडेजा ने बैट और बॉल दोनों से ही टीम के लिए योगदान किया है। चहल ने पिछले मुकाबले में 4 विकेट हासिल किए थे। ऐसे में सिर्फ प्रसिद्ध कृष्णा ही ऐसे खिलाड़ी है, जो कम अनुभवी और प्रदर्शन के मुकाबले में भी थोड़ा कम नजर आ रहे हैं।


Cricket Scorecard

Advertisement