X close
X close
Indibet

'अगर मैं वर्ल्ड कप 2011 सेमीफाइनल खेलता तो सचिन-सहवाग को आउट कर देता'

शोएब अख्तर ने एक बार फिर से सचिन-सहवाग को लेकर एक बयान दिया है।

By Shubham Yadav June 11, 2022 • 18:07 PM

अक्सर अपने बयानों से सुर्खियां बटोरने वाले पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर एक बार फिर से लाइमलाइट में आ गए हैं। इस बार उन्होंने खुलासा किया है कि 2011 विश्व कप सेमीफाइनल में अगर वो भारत के खिलाफ खेलते तो वो सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग को आउट कर देते। इसके साथ ही अख्तर ने ये भी कहा कि भारत से मिली हार अब भी उन्हें 'परेशान' करती है।

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर ने भारत के खिलाफ 2011 का वर्ल्ड कप सेमीफाइनल नहीं खेला था और पाकिस्तान सेमीफाइनल हार गया था। हालांकि, अब एक दशक से भी ज्यादा समय बाद 46 वर्षीय अख्तर ने दावा किया है कि वो भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग की कमजोरियों को जानते थे और उन्हें सस्ते में आउट कर देते।

Trending


स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ बातचीत के दौरान अख्तर ने कहा, "मोहाली की यादें मुझे आज भी सताती हैं, 2011 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल। मुझे पता था कि भारत जबरदस्त दबाव में था क्योंकि 1.3 बिलियन लोग और मीडिया की नजरें उन पर थी। इसलिए तब हम अंडरडॉग थे और हमें दबाव नहीं लेना चाहिए था। मैं बहुत दुखी था क्योंकि अगर मैं वो मैच खेलता, तो सहवाग और सचिन को आउट कर देता। मुझे पता था कि अगर हम इन दोनों खिलाड़ियों को ऊपर से पकड़ते हैं, तो भारत गिर जाएगा।"

आगे बोलते हुए रावलपिंडी एक्सप्रेस ने कहा, "मैं केवल ये जानता हूं कि मैंने पाकिस्तान को हारते हुए देखकर छह घंटे कैसे बिताए। मैं उस तरह का व्यक्ति नहीं हूं जो रोता है लेकिन मैं चीजों को तोड़ देता हूं। इसलिए मैंने ड्रेसिंग रूम में कुछ चीजें तोड़ दीं। मैं बहुत गुस्से में और निराश था और ऐसा ही माहौल हमारे पूरे देश में था। ये पहले दस ओवरों का खेल था।"

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now