X close
X close
Indibet

'मेरा रिकॉर्ड तोड़ने के चक्कर में कहीं हड्डियां ना तुड़वा ले उमरान मलिक'

Shoaib Akhtar statement about umran malik breaking his fastest delivery record : पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ शोएब अख्तर ने उमरान मलिक को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

By Shubham Yadav May 16, 2022 • 15:42 PM

सनराइजर्स हैदराबाद के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने इंडियन प्रीमियर लीग के 2022 सीजन में अपनी तेज गति से सभी को प्रभावित किया है। जम्मू से ताल्लुक रखने वाले 22 वर्षीय उमरान को हैदराबाद ने रिटेन किया था और इस सीज़न में वो ये पूरी दुनिया को दिखा रहे हैं को हैदराबाद ने क्यों उन पर इतना भरोसा जताया था। 5 मई को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में तो उमरान ने हद ही कर दी और आईपीएल 2022 की सबसे तेज़ गेंद डाल दी।

उमरान इस पूरे सीज़न में 150 किमी प्रति घंटे की स्पीड से गेंदबाज़ी करते हुए दिखे लेकिन इस मैच में उन्होंने 157 किमी प्रति घंटे की गेंद डालकर लाइमलाइट लूट ली। उनकी रफ्तार और प्रदर्शन देखकर उन्हें जल्द से जल्द भारतीय टीम में शामिल करने की बातें होने लगी हैं। हालांकि, इसी बीच फैंस ये भी सवाल पूछ रहे हैं कि क्या उमरान शोएब अख्तर की सबसे तेज़ गेंद का रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे या नहीं। हालांकि, इसी बीच शोएब अख्तर ने खुद ये ख्वाहिश जताई है कि उमरान मलिक उनका रिकॉर्ड तोड़ें।

Trending


पाकिस्तान के महान और अब तक के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक, शोएब अख्तर के नाम पर 161.3 किमी प्रति घंटे की स्पीड से गेंद डालने का रिकॉर्ड है। 2003 में दक्षिण अफ्रीका में आईसीसी पुरुष वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए अख्तर ने क्रिकेट इतिहास में 100 मील प्रति घंटे की स्पीड को पार करने वाले पहले गेंदबाज बन गए थे।

स्पोर्ट्सकीड़ा क्रिकेट यूट्यूब चैनल के साथ बातचीत के दौरान अख्तर ने कहा, "पहली बार मैंने किसी ऐसे शख्स को देखा है जो लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहा है और मुझे खुशी होगी अगर वो (उमरान) मेरा रिकॉर्ड तोड़ दे। वो मेरा रिकॉर्ड तोड़े, जरूर तोड़े, लेकिन मेरा रिकॉर्ड तोड़ने के चक्कर में कहीं वो अपनी हड्डियां ना तुड़वा ले।"

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

आगे बोलते हुए अख्तर ने कहा, "मैं उनका लंबा करियर देखना चाहता हूं। अभी कुछ दिन पहले, कोई मुझसे कह रहा था कि 20 साल हो गए हैं और आपका रिकॉर्ड अभी भी टूटा नहीं है। लेकिन मेरा मानना ​​है कि रिकॉर्ड तोड़े जाने के लिए होते हैं और अगर वa (उमरान) ऐसा करते हैं तो मुझे खुशी होगी।"

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now