X close
X close
Indibet

श्रेयस अय्यर का खुलासा, बताया कैसे रोका रविचंद्रन अश्विन को 'मांकड़' करने से

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
July 06, 2021 • 12:43 PM View: 2275

IPL 2021: रविचंद्रन अश्विन का नॉन-स्ट्राइकर्स को रन आउट करना (मांकड़) क्रिकेट में सबसे चर्चित विषयों में से एक है। अश्विन ने किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) की ओर से खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एक मैच में, जोस बटलर को मांकड़ किया था। जिसने इस विषय पर काफी बहस छेड़ दी थी। कुछ लोग अश्विन द्वारा मांकड़ करने के समर्थन में थे तो कुछ लोगों ने इसपर आपत्ति जताई।

अश्विन ने जब आईपीएल में पंजाब की टीम को छोड़कर दिल्ली कैपिटल्स की टीम को ज्वाइन किया तो उनके मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ऑफ स्पिनर के मांकड़ करने के पक्ष में नहीं थे। इस बीच दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर ने एक बातचीत के दौरान खुलासा किया कि कैसे उन्होंने और पोंटिंग ने मिलकर रविचंद्रन अश्विन को आश्वस्त किया कि जब वह पंजाब के साथ थे तो उन्होंने जो किया था उसे यहां ना दोहराएं।

Trending


ग्रेड क्रिकेटर से बातचीत के दौरान श्रेयस अय्यर ने कहा, 'रिकी और मैं वास्तव में यह कहने पर अड़े थे कि हम ऐसा नहीं करने जा रहे हैं (नॉन-स्ट्राइकर को रन आउट)। अश्विन को हमने जो कहा, उसे उसके साथ जाना पड़ा। अश्विन ने अंत में कहा, 'आप लोग जो भी कहेंगे मैं उस पर कायम रहूंगा, जब तक कि बल्लेबाज कुछ बहुत ज्यादा अजीब नहीं करता तब तक।'

बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने कहा था कि वह नहीं चाहेंगे कि उनका कोई भी खिलाड़ी नॉन-स्ट्राइकर छोर पर बल्लेबाज को रन आउट करे। अश्विन, जिन्हें अक्सर एक विचारवान व्यक्ति के रूप में जाना जाता है, उन्हें पोंटिंग के इस सिद्धांत के साथ आपत्ति भी थी। हालांकि, दिल्ली कैपिटल्स में शामिल होने के बाद अश्विन ने किसी भी बल्लेबाज को मांकड़ करने का प्रयास नहीं किया।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo