X close
X close

3 खिलाड़ी जिनका ओपनिंग से कट सकता है पत्ता, शुभमन गिल ने बना दिए हैं 208 रन

इस आर्टिकल में शामिल है उन 3 खिलाड़ियों का नाम जिनका शुभमन गिल के 208 रनों की पारी के बाद अब वनडे टीम में बतौर ओपनर खेलना तकरीबन नामुमिकन है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma January 19, 2023 • 17:53 PM

Shubman Gill 208: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में शुभमन गिल ने शानदार दोहरा शतक लगाया है। शुभमन गिल ने 149 गेंदों पर 208 रनों की धमाकेदार पारी खेली है। इस पारी के दौरान शुभमन गिल के बल्ले से 19 चौके और 3 छक्के निकले। शुभमन गिल की इस धमाकेदार पारी के बाद इन तीन खिलाड़ियों की टीम में जगह बन पाना काफी मुश्किल होगी-

पृथ्वी शॉ: घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगाने वाले युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को लंबे टाइम बाद भारतीय टीम में चुना गया। पृथ्वी शॉ न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय स्कवॉड में शामिल हैं। वनडे और टेस्ट क्रिकेट में लगभग-लगभग बतौर सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने खुदको स्थापित कर लिया है। टी20 में भी पृथ्वी शॉ से पहले उन्हें मौका मिले इस बात की संभावना काफी ज्यादा है। हालांकि, आईपीएल में पृथ्वी शॉ का स्ट्राइक रेट शुभमन गिल की तुलना में काफी ज्यादा बेहतर है।

Trending


ईशान किशन: वनडे क्रिकेट में कुछ वक्त पहले बांग्लादेश के खिलाफ 210 रनों की पारी खेलने वाले ईशान किशन की पोजिशन पर भी खतरे के बादल मंडराने लगे हैं। रोहित शर्मा और शुभमन गिल लंबे टाइम तक टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करेंगे इस बात की संभावना काफी ज्यादा है। वहीं केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की प्लेइंग इलेवन में वापसी के बाद ईशान किशन का प्लेइंग इलेवन से पत्ता कट सकता है। ईशान किशन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में नंबर 4 पर बल्लेबाजी की थी।

Also Read: माइकल ब्रेसवेल को खरीद सकती हैं ये 3 टीमें,रातों-रात बना सकती हैं करोड़पति

शिखर धवन: वनडे क्रिकेट के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज शिखर धवन उम्र के जिस पड़ाव पर खड़े हैं अब उनका टीम में वापसी कर पाना तकरीबन नामुमकिन ही है। 37 साल के शिखर धवन वनडे टीम से ड्रॉप हो चुके हैं। शुभमन गिल के दोहरे शतक के बाद अब उनका दोबारा वनडे टीम में वापसी करना तकरीबन नामुमकिन है।