X close
X close

IPL 2020: शुभमन गिल 2 साल के अंदर आईपीएल में करेंगे कप्तानी, इस पूर्व क्रिकेटर ने की भविष्यवाणी

By Shubham Shah
Sep 30, 2020 • 14:58 PM

कोलकाता नाइट राइडर्स के तरफ से खेलने वाले प्रतिभाशाली युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने पिछले मैच में हैदराबाद के खिलाफ 62 गेंदों में 70 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी जिसकी बदौलत केकेआर की टीम ने हैदरबाद के खिलाफ 7 विकेटों की शानदार जीत दर्ज की।

शुभमन गिल की इस पारी को कई क्रिकेट दिग्गजों ने सराहा और कहा कि इनके अंदर एक बेहतरीन बल्लेबाज बनने के सारे गुण मौजूद है। इसी बीच न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर साइमन डुअल ने कहा है कि सनराइजर्स  हैदरबाद के खिलाफ गिल ने काफी समझदारी से बल्लेबाजी की और टीम को जीत के दरवाजे पर ले गए। उन्होंने कहा कि गिल ने अभी तक के अपने क्रिकेट करियर में जिस तरह का प्रदर्शन किया है उसे देखकर लगता है कि आने वाले कुछ सालों में वो किसी आईपीएल टीम की कप्तानी कराते हुए नजर आएंगे।

Also Read: IPL 2020: राशिद खान मैन ऑफ द मैच जीतने के बाद माता-पिता को याद कर हुए इमोशनल,देखें Video  

क्रिकबज से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा," इस टूर्नामेंट में आगाज के लिए यह शुभमन  द्वारा खेली गई परफेक्ट पारी थी। उन्होंने पहले मैच में कुछ खास रन नहीं बनाए लेकिन इस पारी से उन्होंने सबको प्रभावित किया। 143 के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान उन्होंने अपना स्वाभाविक खेल खेला। हैदराबाद के खिलाफ मैच में उन्होंने काफी समझदारी दिखाई और ये ऐलान किया कि वो लंबा खेल कर टीम को जीत दिला सकते है। क्रीज पर मोर्गन जैसे अनुभवी बल्लेबाज के साथ होने से उन्हें काफी मदद मिली है और वो मैच के दौरान बिलकुल शांतिपूर्वक बल्लेबाजी कर रहे थे।       

साइमन डुअल ने आगे बात करते हुए कहा की वो हैरान नहीं होंगे अगर आने वाले कुछ सालों में शुभमन गिल किसी आईपीएल टीम की कप्तानी करते हुए नजर आए। 22-23 साल की उम्र में ऐसा करना बहुत ही खास होगा। उन्होंने कहा कि केकेआर की टीम में इयोन मोर्गन और दिनेश कार्तिक के रूप में कुछ अनुभवी खिलाड़ी है और साथ में ब्रेंडन मैकुलम जैसे कोच है जिन्होंने संन्यास लेने से पहले अपनी टीम के लिए पिछले 7-9 सालों में एक अलग ही तरीके की कप्तानी की। इन सभी खिलाड़ियों से शुभमन गिल को काफी कुछ सिखने को मिलेगा।