X close
X close
Indibet

IND vs AUS : विनोद कांबली का रिकॉर्ड तोड़ने से चूके शुभमन गिल, कंगारूओं के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में करेंगे डेब्यू

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
December 25, 2020 • 13:49 PM View: 282

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार (26 दिसंबर) से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। एडिलेड मे खेले गए पहले टेस्ट की हार के बाद टीम में 4 बदलाव देखने को मिले हैं। 

इस मुकाबले में भारत के लिए शुभमन औऱ मोहम्मद सिराज डेब्यू करेंगे। शुभमन को पृथ्वी शॉ और सिराज को मोहम्मद शमी की जगह टीम में शामिल किया गया है। इस मैच में डेब्यू करने वाले शुभमन ने एक खास रिकॉर्ड बनाया है।

Trending


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुभमन गिल टेस्ट डेब्यू करने वाले हैं और इस टेस्ट डेब्यू से पहले उनका प्रथम श्रेणी क्रिकेट में औसत 68.78  का है और इस मामले में वो सिर्फ भारत के पूर्व बल्लेबाज विनोद कांबली से पीछे हैं। कांबली ने जब भारत के लिए टेस्ट डेब्यू किया था तो उससे पहले उनका प्रथम श्रेणी क्रिकेट में औसत 88.37 का था जो कि आज भी एक रिकॉर्ड है। हालांकि, शुभमन गिल उनका ये रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए।

शुभमन के प्रथम श्रेणी क्रिकेट में आंकड़े और उनका हालिया फॉर्म किसी भी विरोधी टीम को डराने के लिए काफी है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्हीं की धरती पर डेब्यू करना उनके लिए बिल्कुल भी आसान नहीं रहने वाला है। ऐसे में इस युवा बल्लेबाज पर सभी की निगाहें होंगी क्योंकि उन्हें अनुभवी के एल राहुल के ऊपर तरजीह देकर टीम में शामिल किया गया है। 


 
Article