X close
X close

IPL 2020: कप्तान विराट कोहली ने आरसीबी की बड़ी हार के बाद कहा,फील्डिंग औऱ गेंदबाजी अच्छी करने की जरूरत

By Saurabh Sharma
Oct 06, 2020 • 07:32 AM

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सोमवार को मिली हार के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि टीम वैसे तो अच्छा कर रही है, लेकिन अहम पलों में उसे थोड़ा और ज्यादा पेशेवर रवैया अपनाना होगा। दिल्ली ने बैंगलोर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में 59 रनों से हरा दिया। दिल्ली ने बैंगलोर के सामने 197 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे कोहली की टीम हासिल नहीं कर पाई।

मैच के बाद कोहली ने कहा, "यह हमारे पक्ष में नहीं गया। हमें अहम पलों को भुनाना होगा। हम रणनीति को लागू करने में ज्यादा कारगर नहीं हो पा रहे हैं। अच्छी बात यह है कि हमने पांच में से तीन मैच जीते हैं। हम जानते हैं कि हम अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं। हम बस बड़े मौकों पर थोड़ा और ज्यादा पेशेवर रहना होगा।"

Also Read: IPL 2020: कागिसो रबाडा ने किया पर्पल कैप पर कब्जा, सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने

हम मौकों को भुनाने की जरूरत है। हम आसाना कैच छोड़ रहे हैं, जिससे हमें नुकसान हो रहा है।  हमें अंत के ओवरों में गेंदबाजी औ बल्लेबाजी दोनों को और बेहतर करने की जरूरत है।

कोहली ने कहा, "लक्ष्य को हासिल करने पर चर्चा यह हुई थी कि हमें एक बड़ी पार्टनरशिप चाहिए। ओस थी और ऐसे में आपके पास आखिरी के 10 ओवरों में आठ विकेट हैं तो मैच आपके पक्ष में है चाहे आपको 100 रन ही क्यों न चाहिए हों।"

कोहली ने दिल्ली की भी तारीफ की और कहा, "दिल्ली काफी अच्छी क्रिकेट खेल रही है। उनकी बल्लेबाजी शानदार है। उनके पास अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है, अच्छे स्पिनर हैं। मैं यह नहीं कहूंगा कि उन्हें हराया नहीं जा सकता, लेकिन उनको हराना मुश्किल है।"