X close
X close
Indibet

'मुझे पता नहीं था कि IPL क्या है', 2008 में बल्लेबाजों के पसीने छुटाने वाले गेंदबाज ने किया खुलासा

Shubham Shah
By Shubham Shah
June 05, 2021 • 21:01 PM View: 387

इंडियन प्रीमियर लीग का पहला संस्करण साल 2008 में खेला गया। उस साल राजस्थान रॉयल्स की टीम ने फाइनल मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर खिताब पर कब्जा किया था।

राजस्थान की टीम उस साल शुरुआत में कागजों पर कम आंकी गई लेकिन शेन वार्न की कप्तानी में गेंदबाजों के दम पर टीम ने टूर्नामेंट की सभी बड़ी टीमों को धूल चटाया। राजस्थान रॉयल्स के इन्हीं गेंदबाजी हथियारों में से एक थे पाकिस्तान की ओर से खेलने वाले बाएं हाथ के टी-20 स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाज सोहेल तनवीर। तब राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए उन्होंने 11 मैचों में 22 विकेट चटकाए थे और वो उस साल पर्पल कैप विजेता भी थे।

Trending


तनवीर ने अब एक यूट्यूब चैनल के लिए इंटरव्यू देते है एक मजेदार खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि उन्हें ये पता नहीं था कि आईपीएल क्या होता है। उन्होंने कहा,"जब मैंने साल 2008 में पहला संस्करण खेला तो मैं तब युवा और कम अनुभव वाला था। तब मैंने ज्यादा इंटरनेशनल मैच नहीं खेले थे।"

आगे उन्होंने बात करते हुए कहा," मुझे लगता है तब हम साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक सीरीज खेल रहे थे और लीग क्रिकेट शायद ही कही पर खेला जाता था। इसलिए मुझे ये मालूम नहीं था कि आईपीएल क्या होता है। क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि तुम्हारा अनुबंध हुआ है और तुम्हें मार्च-अप्रैल के महीने में आईपीएल खेलना है।"

तनवीर ने आगे कहा कि और जब मैं आईपीएल खेलने गया तो वहां पर कई बड़े खिलाड़ी थे और ऐसा कुछ होगा उन्होंने सोचा नहीं था।  


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now