X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

वर्ल्ड कप के लिए रवि शास्त्री के द्वारा बनाई गई रणनीति के खिलाफ हुए गांगुली, खुद बताई अपनी रणऩीति

by Vishal Bhagat Feb 12, 2019 • 12:10 PM

12 मई। 30 मई से वर्ल्ड कप शुरू होने वाला है। ऐसे में हर टीम क्रिकेट के सबसे बड़े कुंभ को लेकर अपनी - अपनी रणनीति बना रही है। हाल ही में टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की रणनीति को लेकर एक खास इंटरव्यू दिया था।

अपने इंटरव्यू में रवि शास्त्री ने कहा कि वर्ल्ड कप के दौरान कप्तान विराट कोहली को नंबर 4 पर बल्लेबाजी कराई जा सकती है। अब इसी बात को लेकर सौरव गांगुली ने अपनी बात रखते हुए कहा है कि वर्ल्ड कप के दौरान टीम इंडिया को सोची- समझी रणनीति के तहत मैदान पर उतरना होगा।

गांगुली ने कहा कि रवि शास्त्री के इस बात से मैं सहमत नहीं हूं। मुझे लगता है कि वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में टॉप 3 पर ऐसे बल्लेबाज होने चाहिए जो विषम से विषम परिस्थिती में टीम को बाहर निकाल सके। 

ऐसे में नंबर 3 पर विराट कोहली जैसे और कोई बल्लेबाज नहीं है। हालांकि गांगुली ने कहा कि अंबाती रायडू के अंदर क्षमता जरूर है लेकिन जो कोहली कर सकते हैं वो रायडू नहीं  कर सके हैं।

गांगुली ने सीधे तौर पर कहा कि वर्ल्ड कप के दौरान यकिनन नंबर 3 पर विराट कोहली को ही बल्लेबाजी करनी चाहिए। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत दौरे पर आने वाली है। वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज आखिरी वनडे सीरीज है।