X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

गांगुली ने दिया ऐसा बयान, वर्ल्ड कप में धोनी को इस बल्लेबाजी क्रम पर करनी चाहिए बल्लेबाजी

by Vishal Bhagat Jan 19, 2019 • 14:23 PM

19 जनवरी। अपनी फॉर्म वापस पा कर भारत को आस्ट्रेलिया में पहली द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीताने वाले अनुभवी बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने कहा है कि उनके लिए टीम में संतुलन प्राथमिकता है और इसलिए वह किसी भी स्थान पर खेलने को तैयार हैं।

ऐसे में अब भारत के पूर्व महान कप्तान सौरव गांगुली ने धोनी की बल्लेबाजी क्रम को लेकर अपनी राय दी है। गांगुली ने सीधे तौर पर कहा कि धोनी को अब नंबर 4 पर हमेशा बल्लेबाजी करनी चाहिए।

गांगुली ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में जिस तरह से धोनी ने बल्लेबाजी की उससे उन्हें अब हमेशा नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने आना चाहिए। भले ही धोनी की पारी धीमी रहती है लेकिन इन पारियों से आत्मविश्वास बढ़ेगा जिससे भारतीय टीम को वर्ल्ड कप में फायदा होगा।

गांगुली ने कहा कि केदार जाधव को नंबर 5 पर तो वहीं दिनेश कार्तिक को नंबर 6 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। अब भारत की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज खेलेगी।

देखना दिलचस्प होगा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में धोनी किस बल्लेबाजी क्रम पर बल्लेबाजी करने आते हैं। धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में 193 रन बनाए जो भारत के तरफ से सबसे ज्यादा रन बनानें वाले बल्लेबाज बने।