X close
X close
Indibet

SL vs AUS,2nd Test: प्रभात जयसूर्या ने डेब्यू पर 12 विकेट लेकर मचाया कोहराम, ऑस्ट्रेलिया को 6 साल बाद मिली ऐसी बड़ी हार

प्रभात जयसूर्या (Prabath Jayasuriya) की बेहतरीन गेंदबाजी और दिनेश चांदीमल (Dinesh Chandimal) के नाबाद दोहरे शतक के दम पर श्रीलंका ने गॉल में खेले गए दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को एक पारी और 39 रनों से हरा...

By Saurabh Sharma July 11, 2022 • 17:31 PM

प्रभात जयसूर्या (Prabath Jayasuriya) की बेहतरीन गेंदबाजी और दिनेश चांदीमल (Dinesh Chandimal) के नाबाद दोहरे शतक के दम पर श्रीलंका ने गॉल में खेले गए दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को एक पारी और 39 रनों से हरा दिया। इस धमाकेदार जीत के साथ ही श्रीलंका ने दो मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। बता दें कि छह साल बाद ऐसा हुआ जब ऑस्ट्रेलिया ने को टेस्ट मैच एक पारी के अंतर से हारा है। देखें पूरा स्कोरकार्ड

डेब्यू पर रचा इतिहास

Trending


डेब्यू मैच खेल रहे 30 साल के प्रभात ने इस मुकाबले की दोनों पारियों को मिलाकर 177 रन लुटाए और 12 विकेट (दोनों पारियों में 6-6) अपने खाते में डाले। यह टेस्ट डेब्यू पर किसी भी श्रीलंकाई खिलाड़ी द्वारा किया गया बेस्ट प्रदर्शन है। इससे पहले प्रवीण जयविक्रमा ने 2021 में बांग्लादेश के खिलाफ डेब्यू करते हुए 178 रन देकर 11 विकेट लिए थे। 

चांदीमल ने ठोका दोहरा शतक

चौथे दिन श्रीलंका की टीम 6 विकेट के नुकसान पर 431 रनों से आगे खेलने उतरी थी। जिसके बाद शानदार बल्लेबाजी करते हुए चांदीमल ने अपना दोहरा शतक पूरा किया। चांदीमल ने 326 गेंदों में 16 चौकों और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 206 रन की पारी खेली। जिसकी बदौलत श्रीलंका ने पहली पारी में 554 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर 190 रनों की बढ़त हासिल कर ली। 

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ (नाबाद 145) और मार्नस लाबुशेन (104) के शतकों के दम पर 364 रन बनाए थे।

पहली पारी में पिछड़ने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम जयसूर्या की फिरकी में फंसकर 41 ओवरों में सिर्फ 151 रनों पर ढेर हो गई। मार्नस लाबुशेन ने सबसे ज्यादा 32 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया टीम के 5 खिलाड़ी दहाईं के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now