X close
X close
Indibet

Road Safety Series: दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से हराकर श्रीलंका लेजेंड्स ने हासिल की बड़ी जीत, दिलशान ने बनाए नाबाद 50 रन

IANS News
By IANS News
March 09, 2021 • 12:10 PM View: 1422

श्रीलंका लीजेंड्स ने यहां शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में सोमवार को खेले गए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स को नौ विकेट से हरा दिया।

श्रीलंका की जीत में कप्तान तिलरत्ने दिलशान के शानदार नाबाद 50 रन शामिल हैं। श्रीलंका लेजेंड्स ने टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। द. अफ्रीका की टीम पूरी तरह फेल रही और वह 18.5 ओवर में 89 रनों पर ही ढेर हो गई।

Trending


लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम ने 13.2 ओवर में एक विकेट पर 92 रन बनाकर मैच जीत लिया। श्रीलंका की टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी जीत है। श्रीलंका की ओर से दिलशान ने 40 गेंदों पर सात चौकों की मदद से नाबाद 50 रन जबकि उपुल थरंगा ने 31 गेंदों पर पांच चौकों के सहारे नाबाद 27 रन बनाए।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब रही और मैच की पहली गेंद पर ही अलविरो पीटरसन तेजी से रन चुराने के चक्कर में रन आउट हो गए।

दक्षिण अफ्रीका जब तक इस झटके से उबर पाती तब तक नुवान कुलासेकरा ने लूट्स बूसमैन को बोल्ड कर दिया। बूसमैन चार गेंदें खेल खाता खोले बिना आउट हुए। इसके बाद धमिका प्रसाद ने मोरने वान विक को आउट कर दक्षिण अफ्रीका को तीसरा झटका दे दिया। वान विक ने दो रन बनाए।

शुरुआती झटकों के बाद एंड्रयू पुटिक ने दक्षिण अफ्रीका की पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन तभी जानदेर डी ब्रुइन रंगना हेराथ की गेंद पर पगबाधा हो गए। डी ब्रुइन ने 14 गेंदों पर दो चौकों के सहारे 15 रन बनाए।

अजंता मेंडिस ने इसके बाद जस्टिन केंप को आउट कर दक्षिण अफ्रीका को पांचवां झटका दिया। केंप ने सात रन बनाए। इसके कुछ देर बाद ही सनथ जयसूर्या ने पुटिक को बोल्ड कर उनकी पारी का अंत कर दिया। पुटिक ने 46 गेंदों पर चार चौकों के सहारे सर्वाधिक 39 रन बनाए।

दिलशान ने कप्तान जोंटी रोड्स को आउट किया। रोड्स ने पांच गेदें खेल दो रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की पारी इसके बाद संभल नहीं सकी और 100 रन से भी कम रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। श्रीलंका की तरफ से कुलासेकरा ने दो, हेराथ ने दो और जयसूर्या ने दो विकेट लिया जबकि दिलशान, धमिका और मेंडिस एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए जयसूर्या और दिलशान ने श्रीलंका को सधी हुई शुरुआत दिलाई। लेकिन गार्नेट क्रुगेर ने जयसूर्या को बोल्ड कर श्रीलंका को पहला झटका दिया। जयसूर्या ने नौ गेंदों पर दो चौकों की मदद से आठ रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से क्रुगेर ने एक विकेट लिया।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
LivePools