Advertisement
Advertisement

VIDEO : श्रीलंका में गूंजा 'ऑस्ट्रेलिया-ऑस्ट्रेलिया', फैंस ने बांध दिया समां

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच आखिरी वनडे मैच बेशक कंगारुओं ने जीता हो लेकिन मैच खत्म होने के बाद दिल फैंस ने जीता।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav June 25, 2022 • 13:34 PM
Cricket Image for VIDEO : श्रीलंका में गूंजा 'ऑस्ट्रेलिया-ऑस्ट्रेलिया', फैंस ने बांध दिया समां
Cricket Image for VIDEO : श्रीलंका में गूंजा 'ऑस्ट्रेलिया-ऑस्ट्रेलिया', फैंस ने बांध दिया समां (Image Source: Google)
Advertisement

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज शुक्रवार को समाप्त हो गई, जिसमें एरोन फिंच की अगुवाई वाली टीम ने कोलंबो में खेले गए आखिरी मैच में चार विकेट से जीत दर्ज की। हालांकि, श्रीलंका ये मैच हारने के बावजूद सीरीज 3-2 से जीतने में सफल रहा। आखिरी मैच में श्रीलंका की टीम 43.1 ओवर में 160 पर ऑल आउट हो गई और मामूली से लक्ष्य का पीछा करने उतरी कंगारू टीम ने एलेक्स कैरी (45 *) और कैमरुन ग्रीन (25 *) की शानदार पारियों के चलते 4 विकेट से मैच जीत लिया।

दोनों टीमों ने इस सीरीज में फैंस का भरपूर मनोरंजन किया और ये सीरीज खत्म होते-होते फैंस ने भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को अपना दीवाना बना लिया। श्रीलंका देश लगभग सात दशकों में अपने सबसे खराब आर्थिक संकट से गुजर रहा है और ऑस्ट्रेलियाई टीम ने ऐसे मुश्किल समय में भी श्रीलंका का दौरा किया जिसने क्रिकेट फैंस को खुश करने का काम किया।

Trending


इस पूरे दौरे के दौरान फैंस ने ऑस्ट्रेलिया का भी भरपूर समर्थन किया और आखिरी मैच के बाद जैसे ही ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने फैंस की सराहना की। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मैच खत्म होने के बाद फैंस को 'लैप ऑफ ऑनर' दिया जिसके बाद स्टेडियम में मौजूद श्रीलंकाई फैंस 'ऑस्ट्रेलिया! ऑस्ट्रेलिया!' चिल्लाने लगे। ये नज़ारा देखकर ऐसा लगा मानो ये सीरीज श्रीलंका में नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया में हो रही हो। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है। इस दौरान स्टेडियम में कई श्रीलंकाई फैंस भी ऑस्ट्रेलिया का ये दौरा करने के लिए धन्यवाद देने वाले बैनर लेकर आए थे।

ये सीरीज खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने भी फैंस को शुक्रिया कहा। मैच के बाद फिंच बोले, "सीरीज कठिन लड़ी गई लेकिन जिस तरह से उन्होंने खेला, उसका श्रेय श्रीलंका को जाता है, वो जीत के हकदार हैं। जिस तरह से हमने प्रदर्शन किया उससे खुश हूं। मैं सभी फैंस को धन्यवाद देना चाहता हूं, वो इस पूरी सीरीज में शानदार रहे।”

इस सीरीज के बाद दोनों टीमें अब अपना ध्यान लाल गेंद पर केंद्रित करेंगी, जिसमें गाले दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। पहला मैच 29 जून से 3 जुलाई के बीच होगा, जबकि दूसरा टेस्ट 8 जुलाई से शुरू होगा।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement