X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

CPL 2020: सेंट लूसिया के कप्तान डैरेन सैमी ने फाइनल से पहले दी जबरदस्त स्पीच,दिलाई शाहरुख खान की ‘चक दे इंडिया’ की याद

By Saurabh Sharma
Sep 10, 2020 • 12:24 PM

कीरोन पोलार्ड की कप्तानी वाली त्रिनबागो नाइट राइडर्स (टीकेआर) तथा डेरेन सैमी की कप्तानी वाली सेंट लूसिया जॉक्स के बीच गुरुवार (10 सितंबर) को ब्रायन लारा स्टेडियम पर कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) 2020 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। 

इस टूर्नामेंट में दोनों टीमों का प्रदर्शन शनादार रहा है। टीकेआर की टीम अभी तक टूर्नामेंट में अपराजित रही है। टीम ने लीग मैचों में 11 से 11 मुकाबले जीते है और सेमीफाइनल में उन्होंने जमैका तलावास को 9 विकेट से हराते हुए फाइनल में जगह बनाई।

Also Read: IPL 2020: आकाश चोपड़ा ने चुनी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बेस्ट प्लेइंग XI,विराट कोहली की जगह इसे बनाया ओपनर

दूसरी तरफ सेंट लूसिया जॉक्स ने एक टीम के रूप में शानदार प्रदर्शन किया है। जॉक्स की टीम में ज्यादा स्टार्स नहीं थे। लेकिन उन्होंने एकजुट होकर पहली बार सीपीएल के फाइनल में जगह बनाई है। जॉक्स की टीम को लीग मैच में 10 में से 6 मुकाबले में जीत मिली है। सेमीफाइनल मुकाबले में जॉक्स की टीम का सामना गुयाना अमेजन वारियर्स से था जहां उन्होंने अपने गेंदबाजी के दमदार प्रदर्शन के बाद मैच को 10 विकेटों से अपना नाम किया और पहली बार फाइनल में अपना स्थान सुनिश्चित किया। टीम ने सिर्फ 4.3 ओवरों में ही जीत हासिल कर इतिहास रचा।

आज फाइनल मुकाबले से पहले सेंट लूसिया जॉक्स के कप्तान डैरेन सैमी ने अपने टीम के खिलाड़ियों में जोश भरने के लिए एक जबरदस्त स्पीच दी। सैमी का टीम के सामने ऐसे बोलना आपको चर्चित भारतीय फिल्म "चक दे इंडिया" में शाहरुख खान के उस "70 मिनट" वाले डायलॉग की याद दिला देगा जब वो फाइनल खेलने से पहले महिला हॉकी टीम के सामने बोलते है।

सैमी ने खिलाड़ियों से कहा कि, "इस टीम की सबसे अच्छी बात है कि हम सब साथ में आए। आज हम जीतेंगे भी तो साथ में और हारेंगे भी तो साथ में। सबसे अहम बात थी प्लेऑफ में हिस्सा बनाना और हम वहां पहुंचे भी। हमनें फाइनल में जगह बनाने के बाद जश्न मनाया लेकिन हमें सिर्फ फाइनल में पहुँचने का जश्न नहीं मानना है बल्कि इसे जीतना भी है। किसी को भी हमारे ऊपर इतना भरोसा नहीं था लेकिन हमें अपने आप पर पूरा भरोसा था और हमनें फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच जीते।"

बता दें कि जिस नाइट राइडर्स के खिलाफ जॉक्स को फाइनल मैच खेलना है, उसका मालिकाना हक शाहरुख खान के पास ही है।

सैमी ने कहा कि टीकेआर एक बेहतरीन टीम और वो हमारे लिए कड़ी चुनौती पेश करेंगे लेकिन हमें अपने शानदार खेल को जारी रखना है।

साथ में उन्होंने अपने गेंदबाजों की भी तारीफ की और कहा कि स्कॉट कुगैलाइन ने शुरुआत के मैचों में उनके लिए गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन किया है।


 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।