X close
X close

एक बार फिर मैदान पर सहवाग और अख्तर का दिखेगा जलवा, इस टूर्नामेंट में दोनों करेगें धमाल

by Vishal Bhagat Nov 22, 2017 • 19:17 PM

22 नवंबर, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और मध्यम क्रम के बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने बुधवार को सेंट मोरिट्ज आइस क्रिकेट-2018 के पहले संस्करण को लांच किया। यह दो दिवसीय आयोजन अगले साल आठ और नौ फरवरी को स्विट्जरलैंड में होगा। इसमें दो मैच होंगे। इस पहल की शुरुआत वीजे स्पोर्ट्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विजय सिंह और ऑलस्फेयर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक अखिलेश बहुगुणा द्वारा संयुक्त रूप से की गई है।

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें

इस दो दिवसीय आयोजन में श्रीलंका के महेला जयवर्धने, लासिथ मलिंगा, पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर, आस्ट्रेलिया के माइकल हसी, दक्षिण अफ्रीका के ग्रैम स्मिथ, जैक कालिस, न्यूजीलैंड के डेनियल विटोरी, नाथन मैक्लम, ग्रांट एलियट, इंग्लैंड के मोंटी पानेसार और ओवैस शाह मौजूद जैसे कई क्रिकेट खिलाड़ी मौजूद होंगे। 

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें

इस मौके पर सहवाग ने कहा, "इस समारोह के आयोजन के लिए विजय और अखिलेश को बधाई। मैं एक अलग प्रारूप वाले खेल का अनुभव हासिल करने, पुराने दोस्तों से मिलने और सेंट मोरिट्ज की सुंदरता का आनंद लेने के लिए उत्सुक हूं। मुझे उम्मीद है कि इससे क्रिकेट में एक नया आयाम जुड़ेगा और क्रिकेट के प्रशंसकों के लिए हमारे पास नई चीज होगी।"

कैफ ने कहा, "मैं इस विचार और बर्फ पर क्रिकेट खेलने का अवसर मिलने की बात से काफी उत्साहित हूं। मैंने विश्व भर में कई जगह क्रिकेट खेली है। विभिन्न संस्कृतियों और परिस्थितियों को देखा है। इस आइस क्रिकेट के विचार में हम खेल के सूची में एक अन्य रोमांचक प्रारूप को शामिल कर पाएंगे।"

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें

आईस क्रिकेट की शुरुआत अंग्रेजों के द्वारा की गई थी, जो पिछले 25 साल से सेंट मोरिट्ज की बर्फ से जमी झील में खेला जाता रहा है। वीजे स्पोर्ट्स के विजय ने कहा, "क्रिकेट को हमेशा से एक धर्म के रूप में माना जाता रहा है। आईसीसी से मंजूरी के साथ सेंट मोरिट्ज आइस क्रिकेट दुनियाभर में खेल के शौकीनों के लिए मनोरंजन का नया साधन बनने की संभावना से संपन्न है।"