Advertisement
Advertisement

IND vs AUS: पैट कमिंस भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच से हुए बाहर, वनडे सीरीज के लिए भी ऑस्ट्रेलिया टीम में हुआ बदलाव

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) भारत के खिलाफ होने वाले  बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे औऱ आखिरी टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की कप्तानी करेंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोमवाऱ (6 मार्च) की इसकी आधिकारिक जानकारी...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma March 06, 2023 • 13:32 PM
IND vs AUS: पैट कमिंस भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच से हुए बाहर, वनडे सीरीज के लिए भी ऑस्ट्रेलिया टीम
IND vs AUS: पैट कमिंस भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच से हुए बाहर, वनडे सीरीज के लिए भी ऑस्ट्रेलिया टीम (Image Source: Google)
Advertisement

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) भारत के खिलाफ होने वाले  बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे औऱ आखिरी टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की कप्तानी करेंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोमवाऱ (6 मार्च) की इसकी आधिकारिक जानकारी दी। नियमित कप्तान पैट कमिंस  9 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले से बाहर हो गए हैं।  

पैट कमिंस दिल्ली में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के बाद पारिवारिक कारणों के चलते अपने घर सिडनी लौट गए थे। उनकी गैरमौजूदगी में इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए तीसरे टेस्ट में स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की और टीम को पहली जीत दिलाई। ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से मुकाबले अपने नाम किया।

Trending


तीसरे टेस्ट में मिली जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया की टीम जून में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई।

अभी यह साफ नहीं है कि कमिंस भारत के खिलाफ 17 मार्च से होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे या नहीं। पिछले साल एरॉन फिंच के संन्यास के बाद कमिंस को वनडे टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था। 

झाय रिचर्डसन हुए बाहर

इसके अलावा वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में एक बदलाव हुए है। झाय रिचर्डसन चोट के कारण इस सीरीज से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह नाथन एलिस को टीम में शामिल किया गया है। क्लब क्रिकेट खेलने के दौरान रिचर्डसन को बाएं पैर की हैमस्ट्रिंग में चोट आई है। 

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, मारनस लाबुस्चगने, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क , मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा।
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement