Advertisement
Advertisement

टी20 क्रिकेट का एक महत्वपूर्ण पहलू बना रहेगा: गांगुली

कोलकाता, 4 मई (आईएएनएस) पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का मानना ​​है कि टी20 क्रिकेट खेल का एक अभिन्न अंग है, जो इसे आगे बढ़ाने के लिए तैयार है। गांगुली को लगता है कि खेल का सबसे छोटा प्रारूप कहीं

IANS News
By IANS News May 04, 2024 • 16:38 PM
Change is inevitable: Ganguly on the impact of T20 games on cricket
Change is inevitable: Ganguly on the impact of T20 games on cricket (Image Source: IANS)
Advertisement

कोलकाता, 4 मई (आईएएनएस) पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का मानना ​​है कि टी20 क्रिकेट खेल का एक अभिन्न अंग है, जो इसे आगे बढ़ाने के लिए तैयार है। गांगुली को लगता है कि खेल का सबसे छोटा प्रारूप कहीं नहीं जा रहा है और यह खेल का एक महत्वपूर्ण पहलू बना रहेगा।

उन्होंने टी20 प्रारूप की भी प्रशंसा की और बताया कि यह क्रिकेट में इतना महत्वपूर्ण क्यों हो गया है। गांगुली ने शुक्रवार को यहां कोलकाता में बंगाल प्रो टी20 लीग ट्रॉफी के अनावरण के दौरान ये टिप्पणी की।

Trending


बंगाल प्रो टी20 लीग ट्रॉफी का अनावरण बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (सीएबी) के अध्यक्ष स्नेहाशीष गांगुली, सौरव गांगुली और पूर्व भारतीय महिला क्रिकेटर झूलन गोस्वामी की उपस्थिति में किया गया।

गांगुली ने कार्यक्रम के दौरान कहा, "यह खेल के लिए एक शानदार परिचय है। हर चीज में बदलाव अपरिहार्य है। हम में से कई लोग जिन्होंने 2-दिवसीय क्रिकेट और 4-दिवसीय क्रिकेट खेलना शुरू किया है, उन्हें यह स्वीकार करना होगा कि टी20 क्रिकेट यहीं रहेगा और यह कुछ ऐसा है जो इसे आगे ले जाएगा।"

बंगाल प्रो टी20 लीग क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (सीएबी) की आधिकारिक फ्रेंचाइजी-आधारित प्रीमियर टी20 क्रिकेट लीग है।

इस बारे में मीडिया से बात करते हुए गांगुली ने कहा, "यह (टी20 लीग) हर राज्य में हो रहा है। हम शायद इसमें 5-6 साल पीछे हैं। खेल खेलने का कोई भी तरीका हमेशा बहुत मददगार होगा। टी20 एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।" इन दिनों क्रिकेट का चलन है और यह सभी के लिए प्रदर्शन करने का एक बड़ा अवसर होगा।"

बंगाल प्रो टी20 लीग का बहुप्रतीक्षित उद्घाटन संस्करण 11 जून, 2024 से कोलकाता में शुरू होने वाला है, क्योंकि 8 टीमें बड़े मंच पर अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए तैयार हैं।


Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS